प्रहलाद जोशी के बयान का रमन सिंह ने किया समर्थन, कहा- धारा ‘370 और 35 A’ की भूपेश बघेल को समझ नहीं, उन्हें पढ़ना चाहिए

रायपुर। आर्टिकल 370 को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के बयान का पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने समर्थन किया है. रमन ने कहा-  370 और 35 ए न तो कांग्रेस को और न ही भूपेश बघेल को समझ आ रहा है. इसे समझना चाहिए, पढ़ना चाहिए और जानने की कोशिश करनी चाहिए. यह देश को जोड़ने वाला है. इस देश में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान के खिलाफ सबसे पहले श्यामा प्रसाद मुख़र्जी ने आवाज उठाई थी. उन्होंने इसे लेकर शहादत दी थी.

रमन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक फैसला लिया. 72 सालों से इस देश की पीड़ा थी. देश को एकसूत्र में जोड़ने वाला फैसला है. भूपेश बघेल को यह समझ नहीं आएगा. यह फैसला देश को आने वाले दिनों में एक मजबूती देगा. कश्मीर में विकास के सारे दरवाजे खुल जाएंगे. वहां की लड़की पाकिस्तान के लड़के से शादी करे तो उसे वहां की नागरिकता मिल जाती थी. लेकिन भारत के किसी दूसरे हिस्से में शादी करें तो नागरिकता खत्म कर दी जाती थी.

आपको बता दें केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी द्वारा सीएम भूपेश पर पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगाया था जिस पर बघेल ने केन्द्रीय मंत्री को माफी मांगने की हिदायत दी थी. सीएम ने कहा था कि यह बहुत गलत है इस बयान पर केंद्रीय मंत्री को क्षमा मांगना चाहिए. सीएम ने कहा, “मैंने गांधीजी की कार्यशाला के दौरान कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की जानकारी के बगैर ही केंद्र शासित राज्य बना दिया गया.”

इसे भी पढ़ें

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के बयान पर भड़के सीएम भूपेश बघेल, कहा- माफी मांगें, सोच-समझकर और जांच कर ही बोलें

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।