पीएम मोदी के 21 दिन के लॉक डाउन के फैसले का रमन ने किया स्वागत, कहा- कोरोना को हराने का यही एक तरीका है

रायपुर। पूरे देश में 21 दिन तक लॉक डाउन करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का की पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सराहना की है. रमन सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस को हराने का यही एक मात्र कदम है.

रमन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के नाम दूसरे संदेश में एक महत्वपूर्ण विषय दूसरे संदेश में हम सबके सामने रखा है. आज रात के 12 बजे के बाद पूरे देश में संपूर्ण ब्लॉक डाउन होने जा रहा है इसका मतलब यह है कि उन्होंने हर व्यक्ति के लिए हर परिवार के लिए हर घर के लिए एक लक्ष्मण रेखा खींच दिया जिस का उल्लंघन नहीं होना है. जो जिस शहर में जिस गांव में जिस मोहल्ले में है वहां ही उसको रहना है बाहर नहीं निकलना है, क्योंकि आज जिस स्तर में आ रहे हैं राष्ट्रव्यापी और विश्वव्यापी जिस प्रकार कोरोना का इफेक्ट बढ़ते जा रहा है उस दृष्टि से इस को हराने का एक ही तरीका है. 21 दिन यदि हम अलग रहेंगे परिवार के साथ रहेंगे भीड़ भाड़ में नहीं जाएंगे तो इंफेक्शन के उस चैन को रोका जा सकता है, तोड़ा जा सकता है और कोरोना के खिलाफ जीता जा सकता है.

रमन सिंह ने आगे कहा कि यह अपील प्रधानमंत्री ने देश के नाम किया है, यह भारत के लोग कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के लोग कर रहे हैं यहां के डॉक्टर कर रहे हैं यहां के सारे लोग कर रहे हैं उसकी तारीफ. प्रधानमंत्री जी के सारे स्टेप की तारीफ डब्ल्यूएचओ ने भी की है. हम ठीक दिशा में जा रहे हैं उस दिशा में एक और बड़ा कदम, कड़ा कदम, कठोर कदम, मजबूत कदम यह 21 दिन का टोटल लॉकडाउन. यह अपने आप में अभूतपूर्व कदम है लोगों को तकलीफ होगी मगर इस विश्वव्यापी कोरोना के खिलाफ हम जंग जीत सकते हैं. प्रधानमंत्री जी ने आग्रह किया है, मैं डॉक्टर रमन पूरे छत्तीसगढ़ वासियों से आग्रह करना चाहूंगा यह अपील हमारे लिए किया गया है, हमारे परिवार के लिए हमारे बच्चों के लिए किया, उन सभी लोगों के लिए किया है जो छत्तीसगढ़ में रहते हैं देश में रहते हैं. हमको इसको पूरे शक्ति के साथ क्रियान्वयन करना है पालन करना है. मैं यही आग्रह करने के लिए आपसे बात कर रहा था. प्रधानमंत्री जी को इस तकलीफ को इस पीड़ा को महसूस करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा कि आपने समय रहते महत्वपूर्ण कदम उठाया है. देश उसका स्वागत करता है मैं इस कदम का स्वागत करता हूं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।