Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

इंदौर- रणजी के इस रण में कौन बनेगा चैंपियन इसका फैसला तो कुछ दिन बाद ही होगा, लेकिन जंग की शुरुआत शुक्रवार से ही होने जा रही है. मुकाबला इसलिए दिलचस्प है क्योंकि इस बार का फाइनल घमासान दो ऐसी टीमों के बीच है. जिसमें से एक अगर फाइनल में जीत दर्ज करने में कामयाब होती है तो वो पहली बार चैंपियन बनेगी. वहीं दूसरी 8वीं बार खिताब जीतेगी.

फाइनल मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में है, मैच सुबह 9 बजे से शुरू हो जाएगा. ये मैच दोनों ही टीमों के लिए एक बड़ा अवसर भी है क्योंकि दिल्ली की टीम अगर ये मैच जीतने में कामयाब होती है तो वो 8वीं बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनेगी और विदर्भ की टीम के लिए तो ये इतिहास ही बनेगा क्योंकि वो पहली बार चैंपियन बनेगी.

सेमीफाइनल मुकाबले में दिल्ली की टीम ने बंगाल को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया है तो विदर्भ की टीम ने सेमीफाइनल में कर्नाटक जैसी मजबूत टीम को हराकर फाइनल का सफर तय किया है. 

इसलिए है दिल्ली मजबूत

दिल्ली टीम की कप्तानी युवा रिषभ पंत कर रहे हैं लेकिन उनके साथ गौतम गंभीर जैसे दिग्गज खिलाड़ी का अनुभव है. गौतम को रोकना विदर्भ के लिए बड़ी चुनौती रहेगी। क्योंकि सेमीफाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर ने शानदार 127 रन की शतकीय पारी खेली थी. दिल्ली टीम एकजुट होकर बेहतर खेल दिखा रही है. ऐसे में फाइनल में दिल्ली को रोक पाना विदर्भ की टीम के लिए आसान नहीं होगा.

विदर्भ भी नहीं है कमजोर

भले ही विदर्भ की टीम अगर मुकाबल जीतती है तो रणजी ट्रॉफी में पहली बार चैंपियन बनेगी. लेकिन इस बार टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान इस टीम ने जानदार खेल दिखाया है. सेमीफाइनल मुकाबले में विदर्भ की टीम ने कर्नाटक जैसी मजबूत टीम को हराया है.

विदर्भ की टीम फैज फजल की कप्तानी में एकजुट प्रदर्शन करने में कामयाब रही है. तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी विदर्भ की ओर से शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. सेमीफाइनल में कर्नाटक के बल्लेबाजों के सामने दमदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. विदर्भ के लिए कप्तान फैज फजल ने 76.63 की शानदार औसत से 843 रन बनाए है वहीं संजय रामास्वामी ने भी 735 रन  बनाए हैं। फाइनल मुकाबले में विदर्भ की टीम में अनुभवी वसीम जाफर का अनुभव काफी काम आएगा.

दोनों टीम इस प्रकार हैं

विदर्भ की टीम- फैज फजल (कप्तान), संजय रामास्वामी, वसीम जाफर, गणेश सतीश, अपूर्व वानखेड़े, विनोद वाडकर, आदित्य सरवटे, अकर वखारे, सिद्धेश नेराल, रजनीश गुरबानी, कर्ण शर्मा, शलभ श्रीवास्तव, सिद्धेश वाठ, अकर कर्णवार, सुनिकेत बिंगेवार, रविकुमार ठाकुर, आदित्य ठाकरे.

दिल्ली की टीम-  ऋषभ पंत ( कप्तान ), गौतम गंभीर, कुणाल चंदेला, ध्रुव शोरे, नीतीश राणा, हिम्मत सिंह, मनन शर्मा, विकास मिश्रा, विकास टोकस, नवदीप सैनी, कुलवंज खेजरोलिया, आकाश सूदन, शिवम शर्मा, उन्मुक्त चंद, मिलिंद कुमार.