Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर और कप्तान कपिल देव की भूमिका पर एक फिल्म बनने वाली है. कपिल देव की कप्तानी में भारत ने लॉर्ड्स में 1983 का वर्ल्ड कप अपने नाम करके इतिहास रचा था. इस ऐतिहासिक जीत की कहानी पर आधारित फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह कपिल देव का मुख्य किरदार निभाएंगे. रणवीर सिंह की फिल्म ’83 की लॉन्चिंग मुंबई में हुई.

बुधवार को मुंबई में फिल्म ’83 की लॉन्चिंग के दौरान एक्टर रणवीर के साथ 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सभी क्रिकेटर्स मौजूद थे. इस दौरान रणवीर सिंह की कप्तान कपिल देव से मुलाकात हुई. इस दौरान संदीप पाटिल, मदनलाल, चेतन शर्मा, बिशन सिंह बेदी, श्रीकांत समेत कई पूर्व खिलाड़ी मौजूद थे. रणवीर सिंह के साथ वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब किसी क्रिकेटर या उसकी जिंदगी से जुड़े ऐतिहासिक पल को फिल्म के जरिए बड़े परदे पर लाया गया हो. इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन, महेंद्र सिंह धोनी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्में बन चुकी हैं. कपिल देव की बायोपिक फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान हैं.

1983 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही भारत में क्रिकेट को लेकर नजरिया बदला और क्रिकेट को अलग मुकाम मिला. कपिल देव ने 131 टेस्ट मैच खेले जिनमें 5,248 रन बनाए और 434 विकेट अपने नाम किए. कपिल देव ने 225 वनडे में 3,783 रन बनाए और 253 विकेट लिए हैं.