एसईसीएल में रिकॉर्ड कोयला उत्पादन, वित्तीय वर्ष में 8.89 प्रतिशत की हुई वृद्धि 

रायपुर-  कोल इंडिया लिमिटेड की सबसे बड़ी कोयला उत्पादक सहायक कंपनी साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड ने वर्ष के उत्पादन लक्ष्य की ओर प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की है. अप्रैल से दिसंबर 2018 की अवधि के दौरान गत वर्ष के इसी अवधि की तुलना में एसईसीएल ने कोयला उत्पादन और ऑफटेक में क्रमशः 8.89 प्रतिशत और 4.06 प्रतिशत की वृद्धि हुई.

इसी अवधि के दौरान एसईसीएल का कोयला उत्पादन 110.751 मिलियन टन और ऑफटेक 115.433 मिलियन टन था. इस 9 महीनों की अवधि में ओवर बर्डन रिमूवल 137.796 मिलियन टन था. 2018-19 की केवल तीसरी तिमाही में कोयले का उत्पादन 38.517 मिलियन टन है.

एसईसीएल अपने स्थापना के बाद से हर साल खुद अपने कोयला उत्पादन रिकार्ड को पार करता रहा है. कोल इंडिया की यह अनुषंगी कंपनी कोल इंडिया के कुल कोयला उत्पादन का लगभग एक चौथाई कोयला उत्पादन करते हुए अपने कोयला उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करता है.

मानिकपुर खुली कोयला खदान के विस्तार को मिली मंजूरी

हाल ही में केंद्रीय पर्यावरण, वन और परिवर्तन मंत्रालय (एमओईएफसीसी) ने मानिकपुर खुली कोयला खदान के विस्तार के लिए पर्यावरण मंजूरी दी है. पहले इसमें 3.50 एमपीटीए का इनवायरमेंट क्लियरेंस था, जिसे अब बढ़ाकर 4.90 एमपीटीए कर दिया गया है जो कि कोयला उत्पादन के वार्षिक लक्ष्य की प्राप्ति में सहायक सिद्ध होगा.

 

 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।