Jio को टक्कर देने Vodafone-Idea ने की ये बड़ी घोषणा… उपभोक्ताओं को होगा फायदा

नई दिल्ली. रिलायंस (Reliance Jio) द्वारा यूज़र्स से इंटरकनेक्ट चार्जेज़ (Interconnect Usage charge) लिए जाने के ऐलान के बाद वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने कहा है कि उनका वोडाफोन नेटवर्क से बाहर फोन करने पर यूज़र्स से चार्ज लिए जाने का कोई इरादा नहीं है.

वोडाफोन-आइडिया ने कहा कि वह नहीं चाहते कि यूज़र जब भी फोन मिलाए, तो ये सोचे कि उसी नेटवर्क का नंबर है या दूसरे नेटवर्क का. बता दें कि रिलायंस जियो ने बुधवार को घोषणा की थी कि जियो के नेटवर्क के अलावा दूसरे नेटवर्क पर फोन करने से यूज़र्स को 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज लिया जाएगा.

Big Breaking: सलमान खान के बंगले में Crime Branch का छापा, इसकी हुई गिरफ्तारी… Salman से भी होगी पूछताछ

एक बयान में वोडाफोन आइडिया ने कहा कि आईयूसी यानी इंटरकनेक्ट यूज़ेज चार्ज ऑपरेटर्स के बीच का मामला है और इसका भार ग्राहकों पर नहीं पड़ना चाहिए. वोडाफोन आइडिया ने आगे कहा कि कंपनी पूरे भारत में कस्टमर्स को 2जी,3जी और 4जी सर्विस दे रही है. कंपनी ने कहा कि अभी भी 50 फीसदी से ज्यादा कस्टमर्स अपने फीचर फोन पर 2जी नेटवर्क यूज़ करते हैं. फिर भी कंपनी उनको ये सर्विस देती है भले ही इसमें कोई प्रॉफिट नहीं है.

आगे वोडाफोन आइडिया ने कहा कि कंपनी के 60 फीसदी से ज्यादा कस्टमर्स कम खर्च वाले ब्रैकेट में आते हैं और कंपनी यह नहीं चाहती कि उनके ऊपर अतिरिक्त भार डाला जाए. बता दें कि इस वक्त वोडाफोन कस्टमर को अपने मोबाइल कनेक्शन को बनाए रखने के लिए कम से कम 24 रुपये से रिचार्ज करना होता है जिसमें 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. वहीं, वोडाफोन आइडिया के 119 रुपये के प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी और अनलिमिटेड लोकल एसटीडी वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है, साथ ही 1 जीबी डेटा मिलता है.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।