गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाया जाना निंदनीय- सीएम भूपेश बघेल

रायपुर. सोनिया गांधी और राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी वाड्रा को प्राप्त एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने परे प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस कृत्य को निदंनीय बताया है. उन्होंने कहा है कि गांधी परिवार मूल्यों, आदर्शों, देश की एकता और अखण्डता के लिए अपनी जान की बाजी लगाकर राष्ट्रहित में कार्य किया है. जिसके कारण श्रीमती इंदिरा गांधी राजीव गांधी की शहादत भी हुई.

बघेल ने कहा है कि अपने परिवार के मुखियाओं की शहादत के बावजूद गांधी परिवार ने जिस जज्बे और समर्पण के साथ सार्वजनिक जीवन को आत्मसात किया है वह साहसिक तथा अनुकरणीय है. गांधी परिवार की आगामी पीढ़ियों ने भी व्यापक राष्ट्रहित में अनेक महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां स्वीकार की हैं. अतः उनकी सुरक्षा का जिम्मा लेना केन्द्र सरकार का कर्तव्य है.

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की शहादत की जांच के लिए गठित की गई जस्टिस वर्मा कमेटी ने सुरक्षा में से एसपीजी को हटाया जाना को एक बड़ी चूक माना था. जब एक बार गलती हो चुकी है, तो उसे फिर क्यों दोहराया जा रहा है. गांधी परिवार को दी गई सुरक्षा में जिसमें बदलाव का अधिकार केन्द्रीय गृह मंत्रालय को नहीं है. सुरक्षा हटाने का निर्णय अप्रत्याशित तथा अचंभित करने वाला है. जिस पर तत्काल पुनर्विचार किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।