Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा में आज सत्र के आखिरी दिन केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पास हो गया है. CM भगवंत मान ने यह प्रस्ताव पास किया, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. सीएम भगवंत मान ने कहा कि अगर यह योजना इतनी ही अच्छी है, तो फिर पहले भाजपा नेता ही अपने बेटों को अग्निवीर बनाएं.

CM भगवंत मान ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

CM भगवंत मान ने अग्निवीरों की शिक्षा पर निशाना साधते हुए कहा कि इतने छोटे समय में वो पढ़ाई कब करेगा, ट्रेनिंग कब लेगा और नौकरी कब करेगा. उन्होंने कहा कि सेना किराए पर रखने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने पूछा कि अगर रिटायरमेंट में 3 महीने रह गए और जंग शुरू गई तो क्या वह जंग लड़ेगा ? अगर युवक शहीद हो गए तो उस कोई सुविधा नहीं मिलेगी. आज पंजाब विधानसभा में अग्निपथ को लेकर हुई चर्चा में कांग्रेस और अकाली दल ने इसका समर्थन किया. बहस के बाद इस प्रस्ताव को पास कर दिया गया. CM भगवंत मान ने कहा कि वह PM नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर योजना वापस लेने की मांग करेंगे.

ये भी पढ़ें: लुधियाना में प्रस्तावित टेक्सटाइल पार्कों में नहीं होने दिया जाएगा नदी प्रदूषण, सीएम भगवंत मान ने विधानसभा में दिया बयान

जयकिशन रोड़ी बने पंजाब विधानसभा के नए डिप्टी स्पीकर

पंजाब विधानसभा में आज पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ को केंद्र के अधीन करने के विरोध में प्रस्ताव पास किया गया. इसके साथ ही पंजाब यूनिवर्सिटी की सीनेट में 2 विधायक भी शामिल होंगे, जिनके नाम तय करने का अधिकार विस स्पीकर कुलतार संधवां को दे दिए गए हैं. बजट सत्र के दौरान जयकिशन रोड़ी को पंजाब विधानसभा का नया डिप्टी स्पीकर चुन लिया गया है. रोड़ी गढ़शंकर सीट से दूसरी बार विधायक चुने गए हैं. सीएम भगवंत मान ने उन्हें बधाई दी.

ये भी पढ़ें: पंजाब में सुहाना हुआ मौसम, आज से हफ्तेभर तक लगातार बारिश होने की संभावना, 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं