रिषभ पंत वर्ल्ड कप टीम में क्यों नहीं हैं ? विराट कोहली ने बताई ये वजह..

स्पोर्ट्स डेस्क– आईपीएल सीजन-12 का रोमांच तो खत्म हो गया है, सीजन-12 की चैंपियन टीम भी मिल गई है, मुंबई इंडियंस ने ये खिताब भी जीत लिया है और अब सबका ध्यान वर्ल्ड कप की ओर जा टिका है, वर्ल्ड कप के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया और उस टीम में रिषभ पंत को शामिल नहीं किया गया तो कई क्रिकेट प्रेमियों के साथ साथ  पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स को भी हैरानी हुई की आखिर रिषभ पंत जैसे युवा टैलेंटेड खिलाड़ी को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया, और उनकी जगह पर दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर आखिर दिनेश कार्तिक को टीम में क्यों रखा गया है इस पर अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने खुलकर बात की है।

एक इंटरव्यू में कोहली ने रिषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम में न लिए जाने और दिनेश कार्तिक को उन पर तरजीह दिए जाने को लेकर खुलकर कहा है।कप्तान कोहली के मुताबिक दिनेश कार्तिक दबाव में टीम इंडिया के लिए बेहतर खेल दिखा सकते हैं, इसलिए युवा रिषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है।  

विराट कोहली ने आगे कहा कि दिनेश कार्तिक के पास एक्सपीरियंस है, भगवान न करे वर्ल्ड कप के दौरान माही को कुछ हो, और अगर ऐसा कुछ होता भी है तो फिर विकेटकीपिंग के लिए दिनेश कार्तिक ही बेस्ट हैं, क्योंकि एक फिनिशर के तौर पर कार्तिक ने अच्छा किया है।

गौरतलब है कि एक ओर बीसीसीआई सेलेक्टर, टीम इंडिया के हेड कोच, और कप्तान विराट कोहली लगातार रिषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल न किए जाने के अपने फैसले को बैक कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर पोंटिंग और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज पूर्व कप्तानों का मानना है कि रिषभ पंत में एक एक्स फैक्टर है, और वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को उनकी कमी जरूर खलेगी। 

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।