ऑस्ट्रेलिया में रिषभ पंत का कमाल, शतक लगाकर बना दिए कई रिकॉर्ड, इस मामले में तो धोनी को भी छोड़ा पीछे

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच जारी है, जहां टीम इंडिया ने पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया है। जिसमें रिषभ पंत के इस तूफानी पारी का भी अहम रोल रहा। रिषभ पंत ने न केवल शतक जमाया, बल्कि कई रिकॉर्ड  भी बना दिए।

पंत ने ठोका शतक

सिडनी टेस्ट मैच में रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाया, अपनी इस पारी में रिषभ 159 रन बनाकर नाबाद रहे,  जिसमें 189 गेंद का सामना किया, 15 चौके तो वहीं 1 सिक्सर भी लगाया।

एशिया के बाहर लगाए दोनों शतक

रिषभ पंत के इस शतक में खास बात ये है कि वो अबतक अपने छोटे से टेस्ट करियर में जितने भी शतक लगाए हैं वो सभी शतक एशिया के बाहर लगाए हैं। रिषभ पंत ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट करियर का पहला शतक  इंग्लैंड में लगाया, और अब दूसरा शतक ऑस्ट्रेलिया में ठोक दिया है।

धोनी को छोड़ा पीछे

वैसे तो टीम इंडिया के सफल विकेटकीपर बल्लेबाज एम एस धोनी ने तो अपने बल्ले से हर जगह कमाल दिखाया, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में माही भी एशिया के बाहर शतक नहीं लगा सके हैं, लेकिन रिषभ पंत ने एक नहीं बल्कि दो-दो शतक एशिया के बाहर ठोक दिए हैं।

रिषभ पंत ने बना दिए कई रिकॉर्ड

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं, रिषभ पंत अब पहले ऐसे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक जमाया।

रिषभ पंत वर्ल्ड के ऐसे दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जमाया है। पंत से पहले साल 1984 में मैनचेस्टर और पर्थ में जेफ्री डुजोन ने ये कमाल किया था। रिषभ पंत एशिया के बाहर दो टेस्ट शतक जमाने वाले भारत के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।