whatsapp

Khatauli Bypoll: RLD ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, पूर्व विधायक सैनी का नाम वोटर लिस्ट से हटाने की मांग

लखनऊ। मुजफ्फरनगर जिले की खतौली विधानसभा सीट से निवर्तमान विधायक विक्रम सैनी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. हाईकोर्ट से मिले झटके के बाद अब उन्हें निर्वाचन आयोग से सपा नेता आजम खान की तर्ज पर बड़ा झटका मिल सकता है. RLD ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सैनी का नाम वोटर लिस्ट से हटाने की मांग की है.

दरअसल, आरएलडी ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है. जिसमें RLD ने चुनाव आयोग से विक्रम सैनी का वोटर लिस्ट से नाम हटाने की मांग है. RLD मुजफ्फरनगर के जिलाध्यक्ष संदीप मलिक ने विक्रम सैनी के खिलाफ पत्र लिखते हुए कहा है कि खतौली विधानसभा के पूर्व विधायक विक्रम सैनी मुजफ्फरनगर दंगों के दोषी है, जिस कारण उनकी सदस्यता समाप्त कर उपचुनाव कराया जा रहा है.

संदीप मलिक ने बताया कि हाईकोर्ट से भी उनको कोई माफी नहीं मिली है, उनके खिलाफ आदेश भी आ गया है. सैनी की सजा बरकरार रखी गई है. कानूनी रूप से उनका मताधिकार समाप्त किया जाना अनिवार्य है. उन्होंने पत्र में आरोप लगाते हुए लिखा कि वह पहले भी मुजफ्फरनगर का साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ चुके हैं. अब फिर इसी मंशा के साथ काम कर रहे हैं, उनकी पत्नी राजकुमारी सैनी उपचुनाव में प्रत्याशी है.

Image

RLD का कहना है कि पत्नी को चुनाव जीताने के लिए वह किसी भी सीमा तक जाकर कानून का उल्लंघन कर सकते हैं. जिसके चलते पूर्व बीजेपी विधायक विक्रम सैनी का नाम मताधिकार सूची से हटाकर उनको चुनाव से बाहर करने और उनके प्रचार करने पर रोक लगाने की आरएडजी ने चुनाव आयोग से अपील की है.

गौरतलब है कि इससे पहले रामपुर से पूर्व सपा विधायक आजम खान का नाम भी वोटर लिस्ट से हटा दिया गया था. इस वजह से आजम खान 5 दिसंबर को रामपुर में होने जा रहे उपचुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे.

इसे भी पढ़ें: UP नगर निकाय चुनाव के लिए सिंबल जारी, 18 मान्यता प्राप्त दलों के मिला चुनाव चिन्ह, जानें किसे क्या मिला निशान

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button