साउथ दिल्ली में AIIMS से महरौली जाने वाली सड़क धंसी, बस और बाइक गड्ढे में गिरे

स्थानीय लोगों ने हादसे का शिकार हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली के अधचिनी के पास अरविंदो मार्ग पर एम्स की तरफ से महरौली जाने वाली सड़क अचानक धंस गई. सड़क पर करीब 10 फीट से ज्यादा गहरा गड्ढा हो गया. इधर डीटीसी की बस गड्ढे में फंस गई. वहीं एक बाइक और स्कूटी भी गड्ढे में गिर गई. हालांकि स्थानीय लोगों ने बस, बाइक और स्कूटी सवार सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जिससे उनकी जान बच गई, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

दिल्ली: कोरोना ड्यूटी के दौरान निधन हुए डॉ अमित सिंह की पत्नी को 10 लाख की सहायता राशि

क्रेन की सहायता से निकाली गई गड्ढे में गिरी बस

बाद में बस को क्रेन की सहायता से गड्ढे से बाहर निकाला गया. इधर एक्सीडेंट की खबर सुनते ही आप विधायक सोमनाथ भारती मौके पर पहुंचे. यहां पुलिस, पीडब्ल्यूडी विभाग और जल बोर्ड विभाग के अधिकारी भी पहुंचे. इधर मौके पर ही PWD और जल बोर्ड के अधिकारी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. इन्होंने सड़क धंसने की मेन वजह गैस पाइप लाइन द्वारा कराए जा रहे काम को बता दिया.

पहले भी हो चुकी हैं कई घटनाएं

ये कोई पहला मामला नहीं है, जब राष्ट्रीय राजधानी में बरसात के मौसम में सड़क धंसी है. इससे पहले द्वारका में एक कार सड़क में हुए गड्ढे में समा गई थी. वहीं IIT फ्लाईओवर में भी हादसा हुआ था.

Goods Train Derails, Fell Into River in Odisha

गौरतलब है कि हर साल बारिश में दिल्ली का हाल बेहाल हो जाता है. यहां के खराब ड्रेनेज सिस्टम की वजह से बारिश का पानी नहीं निकल पाता और शहर में ही जमा हो जाता है. सड़कें तालाब में तब्दील हो जाती है. ट्रैफिक जाम हो जाता है. लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं हादसे भी होते हैं. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने खराब ड्रेनेज सिस्टम के लिए पुरानी सरकारों को दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा कि इसे ठीक करने में समय लगेगा.

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।