रोहित के पास बड़ा मौका, सचिन, लारा जैसे दिग्गजों को छोड़ सकते हैं पीछे

स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा जिस पर सबकी नजर रहेगी. इस मैच में कौन जीतता है इस पर सबकी नजर तो रहेगी ही साथ ही टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की नजर एक खास रिकॉर्ड पर भी रहेगी, क्योंकि अगर रोहित  शर्मा सीरीज के पांचवें वनडे मैच में 46 रन और बना लेते हैं तो वो एक ऐसा रिकॉर्ड बना देंगे, जिसमें सचिन, लारा जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ देंगे.

रोहित बनेंगे 8 हजारी

दरअसल वनडे क्रिकेट में अगर रोहित शर्मा 46 रन और बना लेते हैं तो वो 8 हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे, और अगर कोटला में सीरीज के इस आखिरी वनडे मैच में रोहित 8 हजार रन बनाने में कामयाब हो गए तो वो महज 200 पारियों में ऐसा करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे, और इस मामले में सौरव गांगुली की बराबरी भी कर लेंगे, भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने भी 200वें वनडे पारी में ये कमाल किया था.

सचिन तेंदुलकर ने 210 पारी, ब्रायन लारा 211, और खुद एम एस धोनी ने 214 वें पारी में ये कारनामा किया था. लेकिन रोहित के पास 200वें पारी में ये कमाल करने का मौका है.

इस मामले में सबसे तेज कम पारियों में 8 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है, कोहली ने 175 पारी में ये कारनामा किया था, तो वहीं एबी डिविलियर्स ने 182 पारी में ये कमाल किया था.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।