रोहित के पास है शानदार मौका, इस मामले में बन सकते हैं दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज तो खत्म हो गई, और अब टी-20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज खेली जाएगी, जिसमें टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे, क्योंकि विराट कोहली को आराम दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी पर तो नजर रहेगी ही, साथ ही रोहित के पास इस सीरीज में एक नहीं बल्कि दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

और इन दोनों ही वर्ल्ड रिकॉर्ड से रोहित शर्मा महज कुछ दूरी पर ही हैं।

रोहित बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जब टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी तो रोहित शर्मा इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

अभी इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही मार्टिन गुप्टिल के नाम है लेकिन मार्टिन गुप्टिल चोटिल हैं और वो इस सीरीज में नहीं खेलेंगे, ऐसे में रोहित शर्मा के पास शानदार मौका है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

रोहित शर्मा मार्टिन गुप्टिल के इस रिकॉर्ड से अभी महज 36 रन ही दूर है।

इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में अभी मार्टिन गुप्टिल ने 76 मैच में 2272 रन बनाए हैं, और पहले नंबर पर हैं, दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के शोएब मलिक हैं, शोएब मलिक के नाम 110 मैच 2245 रन बनाए हैं और दूसरे नंबर पर हैं, जबकि रोहित शर्मा के नाम 90 मैच में 2237 रन हैं, और नंबर वन बनने के लिए उन्हें महज 36 रन की जरूरत है।

इस मामले में गेल गुप्टिल को छोड़ सकते हैं पीछे

इतना ही नहीं रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्सर लगाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं। लेकिन इसके लिए रोहित को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की टी-20 सीरीज में 6 सिक्सर लगाने होंगे।

अभी इंटनरेशनल टी-20 मैच में सबसे ज्यादा सिक्सर लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नाम है दोनों ही खिलाड़ियों ने 103-103 सिक्सर लगाए हैं।

तो वहीं रोहित शर्मा के नाम 98 सिक्सर हैं, इस तरह से अगर रोहित शर्मा 6 सिक्सर और ठोक देते हैं तो वो इंटरनेशल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्सर लगाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

विज्ञापन

survey lalluram
Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।