जब रोहित शर्मा ने खुद बताया कि उनके फेवरेट कोच कौन हैं, पढिए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क- रोहित शर्मा जिसे टीम इंडिया में लोग हिटमैन के नाम से भी बुलाते हैं, टीम इंडिया के लिमिटेड ओवर के कप्तान हैं, आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान हैं।

 

और पिछले कुछ सालों में अपने बल्ले से ऐसा खेल दिखाया है, कि पूरी दुनिया में ही अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है, साथ ही जहां जहां कप्तानी का मौका मिला है, उन्होंने हर मोर्चे पर खुद को साबित किया है, और वहां भी कई इतिहास बनाकर अपना नाम रिकॉर्ड के पन्नों नें दर्ज कराए हैं।

 

कोरोना वायरस की वजह से इन दिनों क्रिकेट स्टार अपने अपने घरों में छुट्टियां मना रहे हैं, क्योंकि हर ओर क्रिकेट इन दिनों पूरी तरह से बंद है।

 

बड़े बड़े टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं, या फिर स्थगित कर दिए गए हैं, ऐसे में कई क्रिकेट स्टार सोशल मीडिया में खासा एक्टिव हैं।

 

अभी हाल ही में केविन पीटरसन ने हिंदी में एक खास मैसेज ट्वीट कर सुर्खियों में थे, और अब सोशल मीडिया इंस्टाग्राम में रोहित शर्मा का लाइव इंटरव्यू कर दिया है जिसमें उन्होंने रोहित से एक ऐसा सवाल कर दिया जिसे लेकर पहले तो रोहित थोड़ी रुके बोले थोड़ी कठिन सवाल है लेकिन इसके बाद जो जवाब दिया उसे जानने के लिए आप भी उत्साहित होंगे।

 

दरअसल केविन पीटरसन ने रोहित शर्मा से उनके फेवरेट कोच

के बारे में पूंछ दिया जिसके बाद वो बोले काफी मुश्किल है, लेकिन इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम लिया और उनकी जमकर तारीफ की।

 

रोहित शर्मा ने कहा मेरे लिए रिकी पोंटिंग मैजिक हैं, जब वो  पहले हाफ तक टीम के कप्तान थे तो टीम को बहुत अच्छी तरह हैंडल करते थे, उन्होंने टूर्नामेंट के बीच में ही कप्तानी छोड़ दी थी, ये करने के लिए साहस चाहिए, बाद में वो सपोर्ट स्टाफ में शामिल हुए, उन्होंने सभी खिलाड़ियों के सामने सपोर्ट स्टाफ के तौर पर अच्छी भूमिका अदा की, इसके बाद उन्होंने कप्तानी में मुझे भी गाइड किया, मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है।

 

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम ने चार बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया है, और हर साल नित नई उंचाइयों को छू रही है, साथ ही रोहित शर्मा भी गुजरते दिन के साथ अपनी एक अलग पहचान बनाते जा रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।