Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. IPL 2022 पहले की चैंपियन टीमों के लिए काफी खराब रहा है. 5 बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस और 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2022 में पहले ही बाहर हो गई थी. क्वालिफायर राउंड में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी बाहर हो गई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भले ही इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है, लेकिन टीम के तीन गेंदबाज-श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल टूर्नामेंट में अपना जलवा बिखेरने में पीछे नहीं रहे.

इसे भी पढ़ें – ‘केके’ के जाने से सदमे में भारत, राजनेता से लेकर कलाकार तक जता रहे हैं शोक…

तीन गेंदबाजों के शानदार प्रयास और डेथ ओवरों के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का प्रयास, फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम के लिए अच्छा रहा है. हसरंगा अपने पूर्व साथी युजवेंद्र चहल के बाद दूसरे नंबर पर थे, जहां वे पर्पल कैप पाने से चूक गए. श्रीलंकाई गेंदबाज ने 7.54 की शानदार इकॉनमी रेट से 26 विकेट लेकर आईपीएल 2022 का समापन किया.

जबकि जोश हेजलवुड ने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 64 रन देकर महंगे साबित हुए थे, लेकिन 31 वर्षीय खिलाड़ी ने 8.1 की इकॉनमी रेट से 12 मैचों में 20 विकेट लेकर अपना अभियान समाप्त किया.

इसे भी पढ़ें – ‘ऐसा क्या गुनाह किया जो लुट गए’… मशहूर सिंगर KK का हार्ट अटैक से निधन, सिंगिंग जगत में शोक की लहर…

पिछले सीजन में पर्पल कैप विजेता और आरसीबी के मुख्य गेंदबाज हर्षल पटेल को नहीं भूलना चाहिए. तेज गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 7.67 की इकॉनमी रेट से 19 विकेट लेकर अपने टूर्नामेंट को समाप्त किया.