लव जिहाद के खिलाफ RSS कार्यकर्ता ने छेड़ रखा था मुहिम, बेटी ने मुस्लिम से शादी कर अपना लिया इस्लाम

प्रतिकात्मक तस्वीर

रायपुर। एक आरएसएस कार्यकर्ता की बेटी का मुस्लिम से निकाह कर इस्लाम अपनाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि लड़की ने अपनी मर्जी से इस्लाम अपनाकर अपना नाम हुमा यरा रख लिया है और मुस्लिम लड़के से शादी की है और साथ ही प्रशासन से अपनी सुरक्षा की मांग की है. मामला हरियाणा के गुरुग्राम का है.

लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि वह लव जिहाद के खिलाफ मुहिम चला रहा था जिससे हिंदू लड़कियों को मुस्लिम लड़को से शादी करने से रोका जा सके इसलिए उसकी ही लड़की को टारगेट कर के मुस्लिम बना लिया गया है. पिता का आरोप था कि बेटी घर से सोने-चांदी के आभूषण व 50 हजार की नगदी भी साथ ले गई है.

यमुनागर के हमीदा इलाके के आरएसएस कार्यकर्ता की 19 वर्षीय बेटी उसके पड़ोसी के घर ईद के मौके पर सऊदी अरब से आया था. लड़की उसी के साथ गायब हो गई और पुलिस द्वारा छानबीन करने पर भी कुछ पता नहीं चला. लड़की के पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया, लेकिन लड़के के घर पर छापा नहीं मारा गया. तब संघ कार्यकर्ता ने यह बात संघ के हाईकमान तक पहुंचाई और मुख्यमंत्री खट्टर के आदेश के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की और इलाहाबाद तक भी लड़की का कोई सुराग नहीं मिला है.

वही इस मामले में पुलिस ने नबिल नामक युवक उसकी बहन नाबिया और दो और साथी जावेद और परवेज को नामजद किया है. लड़की के पिता ने उन पर लव जियाद का आरोप लगाया है. लेकिन यह मामला तो सिर्फ लव का मन निकला लड़की अपने घर से सुबह 7 बजे के करीब नबिल के साथ फरार हुई थी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।