आरटीआई खुलासा : मोदी सरकार ने 95 देशों को दिये 6 करोड़ 64 लाख कोरोना वैक्सीन, इन्हें बांटा फ्री

राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। भारत ने दुनिया के 95 देशों को 6 करोड़ 63 लाख 70 हजार डोज बांट दिये। जिसमें कि 1 करोड़ 7 लाख 15 हजार डोज फ्री में बांटे हैं। इसका खुलासा आरटीआई से मिले दस्तावेजों से हुआ है।

कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज ने विदेशों में वैक्सीन भेजने के मामले में आरटीआई लगाई थी। जिसके जवाब में विदेश मंत्रालय ने जो जानकारी दी उसके मुताबिक भारत ने 22 जनवरी से 16 अप्रैल तक कोवैक्सीन और कोविशील्ड वैक्सीन 95 देशों को भेजा।

इसे भी पढ़ें ः नकली बीज मामले में बड़ी कार्रवाई, 5 प्रमाणीकरण अधिकारी निलंबित

आरटीआई से मिले दस्तावेजों के मुताबिक भारत ने 95 देशों में बंग्लादेश को 1 करोड़ तीन लाख डोज दिए। जिसमें 33 लाख डोज फ्री में और 70 लाख डोज बेचा। म्यामार को 17 लाख डोज फ्री और 20 लाख बेचा। नेपाल को 11 लाख फ्री और 10 लाख बेचा। सऊदी अरब को 45 लाख डोज बेचा। अफगानिस्तान को 9 लाख 68 हजार डोज दिए, जिसमें 5 लाख डोज फ्री दिए।श्रीलंका 12 लाख 64 हजार डोज दिये।

इसे भी पढ़ें ः HC Hearing : MP में कोरोना आपदा में 204 वेंटीलेटर स्टोर रुम में पड़े रहे बंद, कोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज ने विदेशों को वैक्सीन देने के मामले में मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि
भारत में मारामारी रही और मोदी सरकार ने विदेशों में दरियादिली दिखाई।

इसे भी पढ़ें ः लापरवाही! फोन पर बात करते हुए नर्स ने महिला को एक साथ लगा दिए वैक्सीन के दो डोज, तीसरी की भी की थी तैयारी

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।