सबसे पहले इस देश को रूस देगा कोरोना वैक्सीन, किया ऐलान

दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण से देश और दुनिया के लोग परेशान हैं। इस बीच सबकी नजरें कोरोना वैक्सीन पर टिक गई हैं। रूस ने कोरोना वैक्सीन बनाकर राहत की खबर दी है। अब उसने ब्राजील को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है।

रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बनाकर लोगों को राहत दी है। अब रूस ने ऐलान किया है कि वह सबसे पहले ब्राजील को वैक्सीन की पांच करोड़ डोज की सप्लाई करेगा। जानकारी के मुताबिक रूस ने कहा है कि नवंबर में कोविड वैक्सीन स्पूतनिक फाइव की डिलिवरी शुरू हो जाएगी। इस तरह ब्राजील, रूस से कोरोना वैक्सीन पाने वाला पहला देश बन गया है।

Close Button

गौरतलब है कि ब्राजील कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में से एक है। यहां अब तक कोरोना के 43 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। जबकि इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर ब्राजील में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मौतों के मामले में ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर है। जबकि कोरोना के कुल संक्रमित लोगों के मामले में अमेरिका और भारत के बाद यह तीसरे नंबर पर है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।