ये है सचिन पायलट और सारा अबदुल्ला पायलट की लवस्टोरी, देखे सारा की बेहद खास तस्वीरें…

रायपुर. सचिन पायलट की पत्नी सारा पायलट फारूक अबदुल्ला की बेटी है. सचिन पायलट और सारा की मुलाकात लंदन में हुई थी. यहां पर सचिन पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी में एमबीए की पढ़ाई कर रहे थे. यहीं पर दोनों की दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई.  इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को तीन साल तक डेट किया था.

Close Button

  हालांकि दोनों के प्यार में धर्म की दीवार जरूर आई, लेकिन सारी परेशानियों को खत्म करते हुए सारा और सचिन ने शादी की. अब सचिन पायलट और सारा के दो बच्चे हैं- आरान और वीहान.

लेकिन सचिन और सारा की लव स्टोरी पढ़ने में जितनी सरल लगती है इतनी आसान थी नहीं. कहा जाता है कि सारा के पिता फारुख अब्दुल्ला ने साफ इंकार कर दिया था कि सचिन से उनकी शादी कभी नहीं हो सकती. सारा ने अपने पिता को मनाने की लाख कोशिश की, लेकिन उनका दिल नहीं पिघला. जब सहमति के सारे दरवाजे बंद नजर आये तो सचिन और सारा ने एक बोल्ड कदम उठाया. उन्होंने दुनिया की परवाह न करते हुए जनवरी, 2004 को शादी कर ली. इस शादी में अब्दुल्ला परिवार की तरफ से कोई शामिल नहीं हुआ. हालांकि, सचिन के परिवार ने सारा का पूरा साथ दिया. वक्त के साथ-साथ अब्दुल्ला परिवार के मिजाज में भी नरमी आई और उसने सचिन और सारा के रिश्ते को स्वीकार कर लिया.

सचिन आज जहां राजनीति में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं, वहीं सारा सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहती हैं. दोनों के दो बच्चे हैं. सचिन कभी भी राजनीति में नहीं आना चाहते थे, लेकिन पिता राजेश पायलट की मौत के बाद उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।