Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. ब्रिस्टल के मैदान पर आज पहला और एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा. यह मैच भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला जाएगा. खास बात तो यह है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम 7 साल बाद अपना पहला टेस्ट खेलने जा रही है. इसी बीच क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar का मानना है कि Shafali Verma इस मैच में धमाल मचा सकती है.

Sachin Tendulkar का मानना है कि जब शेफाली क्रीज पर होती हैं तो उनकी प्रतिभा और शॉट खेलने की क्षमता दर्शकों को बांधकर रख सकती है. लिटिल मास्टर ने इंग्लैंड के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट डेब्यू के लिए इस युवा स्टार को शुभकामनाएं दीं हैं. अपने आक्रामक शॉट से महिला क्रिकेट में सुर्खियां बटोरने वाली 17 साल की शेफाली ने तेंदुलकर को 16 साल की उम्र में उनके डेब्यू की याद ताजा करा दी थी. जब उन्होंने Wasim Akram और Waqar Younis जैसे तूफानी गेंदबाजों का सामना किया था.

इसे भी पढ़ें- भरभरा कर गिरी निर्माणधीन मकान की छत, 3 बच्चों की मौत, 6 लोग गंभीर रूप से घायल

इस मामले में Sachin Tendulkar ने कहा, ‘‘जब हम जंगलों में लगी आग से प्रभावित हुए लोगों की सहायता के लिए धनराशि जुटाने के इरादे से मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में थे, तो उस समय मैं शेफाली से मिला था. हमने कुछ देर बात की थी. मैंने उसे कहा था कि मुझे आपकी बल्लेबाजी और शॉट खेलते हुए खुद को जाहिर करने का तरीका पसंद है. मैंने उसे कड़ी मेहनत करते रहने को कहा.’’

Sachin Tendulkar को भरोसा है कि Shafali Verma को अगर इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट में डेब्यू का मौका मिलता है, तो वह अच्छा प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि, ‘‘17 साल की शेफाली में किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह, आप उसके अंदर उत्साह और ऊर्जा देख सकते हो. मुझे काफी खुशी है कि उसने अपने करियर में प्रगति की और वह भारत के लिए अच्छा कर रही है. वह भारत की नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट की अहम सदस्यों में से एक होगी, क्योंकि उसमें बल्लेबाजी करते हुए लोगों का ध्यान खींचने और उन्हें जोड़े रखने का कौशल और क्षमता है.”