राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होने अयोध्या रवाना हुए संत युद्धिष्ठिर, छत्तीसगढ़ से आमंत्रण पाने वाले हैं अकेले शख्स

रायपुर। राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी है. जिन्हें आमंत्रण मिला है, वो अयोध्या के लिए रवाना हो रहे हैं. राम मंदिर भूमिपूजन समारोह के लिए छत्तीसगढ़ से एकमात्र संत युधिष्ठिर को न्यौता मिला है. इसके अलावा किसी को भी आमंत्रण नहीं मिला है. मंगलवार सुबह संत युधिष्ठिर रायपुर एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं.

अयोध्या में राम जन्मभूमि के भूमिपूजन में शामिल होने शदाणी दरबार के नवम पीठाधीश संत युधिष्ठिर लाल के अयोध्या रवाना होने पर डॉ. भीष्म शदाणी, ललित जैसिंघ, उदय शदाणी, सचिन मेघानी, विवेक जैन ने उन्हें बधाई दी.

दरअसल अयोध्या में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में कोरोना संकट के मद्देनजर सीमित लोगों को ही आमंत्रित किया गया है. देश भर से केवल 150 संतों को आमंत्रित किया गया है. जिसमें से छत्तीसगढ़ से अकेले संत युधिष्ठिर लाल को ही आमंत्रित किया गया है. इससे पहले संत युधिष्ठिर ने अपना कोरोना टेस्ट कराया था, उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

बता दें कि रायपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर मंदिर हसौद के समीप ग्राम चंद्रखुरी में रामजी की माता कौशल्या का जन्म स्थल है. छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है. इसीलिए बहुत वर्षों से विश्वहिंदू परिषद की उच्च अधिकार समिति से जुड़े हुए संत युधिष्ठिर लाल को न्योता मिला है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।