माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारियों विश्वविद्यालय के कुलपति बने प्रो. संजय द्विवेदी, स्थाई नियुक्ति तक मिला प्रभार

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नियमित कुलपति की नियुक्ति तक कुलसचिव प्रो. संजय द्विवेदी को कुलपति नियुक्त किया गया है. मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग ने इसे लेकर नोटिस जारी किया है.

बता दें कि पिछले दिनों विश्वविद्यालय के कुलपति दीपक तिवारी के इस्तीफे के बाद यहां कई फेरबदल हुए हैं. दीपक तिवारी के इस्तीफे के बाद प्रोफेसर संजय द्विवेदी को रजिस्ट्रार बनाया गया था, और जनसंपर्क विभाग के आयुक्त पी नरहरि को प्रभारी कुलपति की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. पी नरहरि के ट्रांसफर के बाद अब विश्वविद्यालय के किसी प्रोफेसर को सीधे कुलपति का प्रभार सौंपा गया है.

प्रोफेसर संजय द्विवेदी के पास 14 साल से ज्यादा सक्रिय पत्रकारिता का अनुभव हैं. अनेक मीडिया संगठनों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभालने के बाद वो शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं. वो एमसीयू में दस साल मॉस-कम्युनिकेशन विभाग के अध्यक्ष रहे. संप्रति प्रोफेसर और विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार हैं.

यह पहली बार है जब जनसंपर्क विभाग के आयुक्त को कुलपति की जिम्मेदारी न देकर नियमित कुलपति की नियुक्ति तक सीधे किसी प्रोफेसर को कुलपति का प्रभार दिया गया है. इससे पहले जब विश्वविद्यालय के कुलपति जगदीश उपासने ने इस्तीफा दिया तब तब भी जनसंपर्क विभाग के आयुक्त को ही कुलपति की जिम्मेदारी दी गई थी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।