सप्रे व दानी स्कूल स्कूल छोटा करने के खिलाफ आंदोलन होगा तेज, दीवार ढाहने के विरोध में किया जाएगा प्रदर्शन

रायपुर। सप्रे व दानी स्कूल मैदान को छोटा करने को लेकर जनता के भारी विरोध को दरकिनार कर राज्य सरकार व निगम के खिलाफ शहर के नागरिकों में भारी गुस्सा व्याप्त है। नागरिक समाज ने इसलिए अब इस आंदोलन को और तेज व विस्तृत करने का फैसला लिया। नागरिक समाज की आज संपन्न हुई बैठक में इस पूरे मामले के न्यायालय में विचाराधीन होने तथा पूरी योजना को सार्वजनिक कर इस पर जनता की राय नहीं लेना और निर्माण पर रोक की मांग को लेकर जनता के सतत आंदोलन की आवाज को अनसुना कर रात के अंधेरे में कल दानी व सप्रे स्कूल की बाहरी दीवाल को ढहाने की तीव्र निंदा और भर्त्सना की गई। बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर इस कार्यवाही के जिम्मेदारों को दंडित करने और इन कदमों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई । नागरिक समाज ने दानी व सप्रे स्कूल की बाहरी दीवाल को ढहाए जाने और दानी स्कूल ने पढ़ने वाली छात्राओं की सुरक्षा तक को दांव पर लगाने के इस कदम के खिलाफ कल 11 बजे उसी स्थल पर कोविड नियमों का पालन व सामाजिक दूरी कें नियमों का पालन करते हुए नागरिक प्रतिवाद आयोजित करने का फैसला लिया । नागरिक समाज ने साथ ही आंदोलन के अगले।चरण का विस्तार करते हुए अब इसे पूरे रायपुर में विस्तारित करने का भी फैसला लिया । शहर के सभी वार्डो में इसके खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा । शहर के सभ संगठन अब लगातार मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे । सैकड़ों की संख्या में मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखे जाएंगे ।ऑनलाइन पिटिशन अभियान चलाया जाएगा । सोशल मीडिया का इस आंदोलन के विस्तार के बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाएगा । इसके बाद भूख हड़ताल/उपवास किया जाएगा । इसके साथ ही जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर जेल भरो आंदोलन चलाया जाएगा ।

आज की इस बैठक का संचालन डाक्टर अजित डेगवेकर ने किया । बैठक में राजनीतिक कार्यकर्ता, सामाजिक संगठनों, ट्रेड यूनियनों, छात्र संगठनों, रंगकर्म, कला, साहित्य, वकील, चिकित्सा सहित सभी क्षेत्रों के गणमान्य नागरिक शिरकत किए । पूर्व अपर सचिव बी के एस रे ने भी आंदोलन का समर्थन करते हुए इन मैदानों को छोटा करने का विरोध कर इसे रोकने की मांग की । इस बैठक में प्रमुख रूप से सुनंदा ढेंगे, रूपाली शर्मा, अजीत डेग्वेकर, वीरेन्द्र पांडे, धर्मराज महापात्र, मुकेश कंदोई, दौलत रोहड़ा, विश्वजीत मित्रा, मृत्युन्जय दुबे, मोहन चोपड़ा, राजेश कदम, आशीष व्यास, मुरली शर्मा, नवीन गुप्ता, प्रदीप मिश्रा, राजेश अवस्थी, अनुराग अग्रवाल, राजेन्द्र शुक्ला, निश्चय वाजपेयी, प्रदीप अग्रवाल, प्रदीप ठाकुर,चंद्रेसेखर गायकवाड़, महेंद्र है, के के साहू, नवीन गुप्ता

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।