पूर्व सासंद अभिषेक सिंह के करीबी साैरभ कोठारी के कृषि केंद्र में अधिकारियों ने दी दबिश, स्रोत प्रमाण-पत्र मिले अधूरे

रायपुर। पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के करीबी माने जाने वाले जिला भाजपा कोषाध्यक्ष साैरभ कोठारी के कृषि केंद्र में कृषि विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को दबिश दी. जांच के दौरान अधिकारियों को स्रोत प्रमाण-पत्र अधूरे मिले हैं. वहीं कोठारी ने इस पूरे मामले को रूटीन जांच बता रहें है. फिलहाल अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

दरअसल राजनांदगांव जिले के गंज लाइन स्थित कोठारी कृषि केंद्र में कृषि विभाग के अधिकारी पहुंचे और देर शाम तक दस्तावेजों की जांच की. डीडीए अश्वनी बंजारा ने बताया कि जांच के दौरान स्रोत प्रमाण-पत्र अधूरे मिले हैं. इस मामले में और जांच पड़ताल की जा रही है. आने वाले समय में इसका खुलासा किया जाएगा.

इस संबंध में जिला भाजपा कोषाध्यक्ष सौरभ कोठारी का कहना है कि यह रूटीन जांच है, जो कृषि विभाग के द्वारा साल में किया जाता है. उन्होंने प्रमाण पत्र को लेकर कहा कि दो-तीन महीने पहले ही कृषि विभाग को आवेदन दिया गया है, लेकिन विभाग ही प्रमाण पत्र बनाने में देरी कर रहा है. यहीं वजह है कि इसे लाइसेंस में जोड़ा नहीं जा सका है. यही हाल जिले के कई कृषि केंद्रों का है.

उन्होंने कहा कि कंपनी के द्वारा विक्रय के लिए दुकानदारों को यह प्रमाण-पत्र दिया जाता है. राज्य शासन द्वारा स्रोत प्रमाण-पत्र कंपनियों को ही जारी नहीं हुआ है तो हम कहां से इसे लाएंगे.

फिलहाल इस पूरे मामले की कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है, छापेमारी के दौरान क्या कुछ कार्रवाई की गई इसकी जानकारी अधिकारियों ने किसी को नहीं दी है. फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।