क्या सौरव गांगुली आईसीसी चीफ बन सकते हैं, ग्रीम स्मिथ ने किया समर्थन, तो साउथ अफ्रीकी अध्यक्ष ने कह दी ये बड़ी बात

स्पोर्ट्स डेस्क– सौरव गांगुली जब क्रिकेट खेलते थे और टीम इंडिया के कप्तान हुआ करते थे तब भी सुर्खियों में रहते थे, और उनकी कप्तानी का लोहा आज भी क्रिकेट जगत मानता है, और अब सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं तो भी सुर्खियों में रहते हैं और उनके इस काम से भी क्रिकेट जगत काफी संतुष्ट है, और खुश भी है जिस तरह से उन्होंने बीसीसीआई को इन मुश्किल हालातों में संभाला है।

और अब पिछले कुछ दिनों से सौरव गांगुली के आईसीसी चीफ बनने को लेकर काफी सुर्खियां हैं, सौरव गांगुली आईसीसी चीफ बन सकते हैं इसे लेकर क्रिकेट के कुछ दिग्गज अपना समर्थन भी दे चुके हैं।

 

और अब इस बहस को ग्रीम स्मिथ ने सौरव गांगुली का समर्थन करके फिर से हवा दे दी है।

दरअसल साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और साउथ अफ्रीकी टीम के मौजूदा डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि भारत के पूर्व कप्तान को आज के खेल की जानकारी और समझ है, उन्हें आईसीसी का नेतृत्व करने में मदद मिलेगी। ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि सौरव गांगुली आईसीसी अध्यक्ष पद संभालने के लिए बेहतर उम्मीदवार हैं, स्मिथ ने कहा हमारे नजरिए से गांगुली जैसे क्रिकेट खिलाड़ी का आईसीसी के मुखिया के तौर पर आना शानदार होगा, मुझे लगता है कि ये खेल के लिए शानदार होगा, ये आज के खेल के लिए भी शानदार होगा, वो इसे समझते हैं, और उन्होंने उच्च स्तर की क्रिकेट खेली भी है, उनका सम्मान किया जाता है उनकी लीडरशिप क्षमता आगे जाने के लिए काफी अहम होगी।

वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नानजानी आईसीसी चीफ के लिए सौरव गांगुली का समर्थन करने को तैयार नहीं हैं, नानजानी ने कहा है कि गांगुली के नाम को लेकर स्मिथ का समर्थन व्यक्तिगत राय है उसे क्रिकेट साउथ अफ्रीका के आधिकारिक समर्थन के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए, नानजानी आगे कहते हैं कि हमें आईसीसी के और हमारे खुद के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ये तय करना होगा कि किस उम्मीदवार का समर्थन करना है, अभी तक कोई भी उम्मीदवार तय नहीं है, जब किसी उम्मीदवार का नाम सामने आएगा तब देखा जाएगा कि किसे समर्थन करना है।

गौरतलब है कि आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष शशांक मनोहर का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।