कोरोना काल में रुकी योजनाएं जल्द होगी शुरू, उद्योग मंत्री बोले- मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना समेत कमलनाथ सरकार में रुकी योजनाओं को जल्द किया जाएगा लागू

कुमार इंदर, जबलपुर। कोरोना काल (corona period)  और कमलनाथ सरकार में रुकी योजनाएं जल्द शुरू होगी। जबलपुर पहुंचे सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा (Industries Minister Omprakash Saklecha) ने इसकी जानकारी दी। उद्योग मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (Chief Minister Self Employment Scheme) समेत कोरोना काल और कमलनाथ सरकार में रुकी योजनाएं फिर से शुरू होगी। वहीं पुरानी मुख्यमंत्री उद्धमि योजना (Chief Minister Uddhi Yojana) के रुके हुए सब्सिडी के पैसे भी जल्द  जारी होंगे।

सकलेचा ने कहा कि किसी भी उद्धमि को हम निराश नहीं करेंगे। इस साल हमने 2 हजार इंडस्ट्री शुरू की है। जनवरी तक फिर से 2 हजार इंडस्ट्री शुरू करने का लक्ष्य है। वहीं जबलपुर के आईटी पार्क का दूसरा फेस 9 महीने में पूरा होगा।

इसे भी पढ़ेः Bandhavgarh Tiger Reserve में पहली बार हुआ जंगली हाथी का रेस्क्यू, कान्हा टाइगर रिजर्व भेजा जाएगा

उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के साथ जबलपुर पहुंचे सांसद राकेश सिंह (MP Rakesh Singh) ने तीन कृषि कानून (three agricultural laws)  वापस लेने पर कहा कि हम कुछ किसानों (Farmer) को नहीं समझा पाए। किसानों के विरोध के चलते बिल वापस लेना पड़ा। प्रधानमंत्री ने किसानों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए तीनों बिल वापस लिया है। वहीं कांग्रेस (Congress) द्नारा इस मामले में खुशी जताने पर सांसद ने कहा कि कांग्रेस बिल लाने के विरोध में भी थी। कांग्रेस बिल वापस करने का भी विरोध कर रही है। कांग्रेस अब कहीं भी मुख्यधारा में नहीं है।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।