सड़क हादसा : अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार स्कूली बस, ड्राइवर और 6 बच्चे घायल

प्रमोद निर्मलकर,मानपुर। राजनांदगांव जिले के मानपुर में संचालित सांदीपनि स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई. जिससे बस में सवार 6 बच्चे और ड्राइवर घायल हो गए हैं. घायल बच्चों को पुलिस और ग्रामीणों की मदद से मानपुर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती करवाया गया है. घटना औंधी मुख्य मार्ग के कोहका गाँव के पास की है.

जानकारी के अनुसार सांदीपनि स्कूल की बस रोजाना की तरह सुबह यहां से तकरीबन 30 किमी दूर ग्राम सीतागांव से बच्चों को लाने मानपुर से निकली थी. सीतागांव से 6 बच्चों को बैठाकर बस वापस मानपुर लौट रही थी. उसी दौरान कोहका से बच्चे लेते हुए कोहका से लगे महाराष्ट्र के सांवरगाँव से भी बच्चे लेकर मानपुर पहुंचना था. लेकिन सीतागांव से करीब 15 किमी दूर कोहका के करीब बस पहले सड़क किनारे एक पेड़ से टकराई और इसके बाद पलट गई.

बस कितनी तेज रफ्तार में थी इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिस पेड़ से बस टकराई वह पेड़ उखड़कर धरासायी हो गया है. बस जहाँ पलटी उस जगह पर नाली नुमा गड्ढा खुदा हुआ है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस पलटने के बाद बच्चे बस से बाहर गड्ढे में जा गिरे. कयास लगाया जा रहा है कि गड्ढे में गिरने के चलते बच्चे बस में ही फंस कर जख्मी होने से बच गए. जिससे उन्हें गंभीर चोटें नहीं आई.

मानपुर बीएमओ डॉ. मोहन टीकम स्कूली बच्चों को गहरी चोटें नहीं आई है. सभी नार्मल हैं. उनका उपचार चल रहा है. ड्राइवर के सिर में गंभीर चोटें आई हैं. उसे मेडिकल कॉलेज राजनांदगाव रेफर किया गया है. बीईओ नरेंद्र निरापुरे का कहना है कि मैं इलेक्शन ड्यूटी में राजनांदगाव में हूं. मुझे घटना की सूचना मिली है. 6 बच्चे बस में थे ऐसा पता चला है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।