31 जुलाई तक स्कूल, कालेज, कोचिंग सब बंद…

दिल्ली। सरकार ने अनलॉक-पार्ट वन के खत्म होने से एक दिन पहले ही सोमवार रात अनलॉक-पार्ट टू के लिए दिशा- निर्देश जारी कर दिये, जो एक जुलाई से प्रभावी होगा।

Close Button

सरकार ने साफ आदेश दिया है कि सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। इसके बाद राज्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का फैसला किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी दिशा- निर्देशों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी अभी रोक रहेगी लेकिन बंदे भारत अभियान के तहत अंतराष्ट्रीय उड़ानों के लिए छूट जारी रहेगी। घरेलू उड़ानों और यात्री ट्रेनों का दायरा भी धीरे धीरे बढ़ाया जाएगा लेकिन मेट्रो रेल, सिनेमा, जिम और बार बंद रहेंगे।

नई गाइडलांइस के मुताबिक, रात 10 बजे से लेकर सुबह के 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा, इस दौरान लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी। जरूरी गतिविधियों और कुछ अन्य लोगों को इससे छूट दी गई है। सरकार ने अनलॉक पार्ट टू में कई तरह की सख्ती का भी ऐलान किया है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।