T20 World Cup : स्कॉटलैंड ने इस बड़ी टीम को दी मात, विश्वकप में किया शानदार आगाज …

दिल्ली. T20 World Cup का शानदार आगाज हो गया है. पहले मैच में स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रनों से हरा दिया है. स्कॉटलैंड को ये उपलब्धि क्रिस ग्रीव्स के ऑलराउंड प्रदर्शन से मिली है. T20 World Cup के पहले दिन ही बड़ा उलटफेर किया. स्कॉटलैंड ने ग्रुप बी के इस मैच में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 140 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. बांग्लादेश के दिग्गज लक्ष्य को हासिल करने में नाकामयाब रहे.

सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मंजी के 29 रनों के बावजूद स्कॉटलैंड एक समय पर 6 विकेट पर 53 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था. ग्रीव्स (28 गेंदों पर 45 रन, 4 चौके, 2 छक्के) ने यहीं से मार्क वाट (17 गेंदों पर 22 रन) के साथ 51 रनों की साझेदारी की, जिससे स्कॉटलैंड की टीम संभली.

इसे भी पढ़ें – OMG : Anushka Sharma और Virat Kohli के बीच आई दूरी ! एक्ट्रेस ने शेयर किया पोस्ट …

अपना दूसरा मैच खेल रहे क्रिस ग्रीव्स ने गेंदबाजी में भी स्कॉटलैंड को वापसी दिलाई. मुश्फिकुर रहीम (36 गेंदों पर 38) और शाकिब अल हसन (28 गेंदों पर 20) जब बांग्लादेश को शुरुआती झटकों से उबार रहे थे, तब क्रिस ग्रीव्स ने इन दोनों को लगातार ओवरों में आउट किया. बांग्लादेश की टीम आखिर में 7 विकेट पर 134 रन ही बना पाई. इस तरह स्कॉटलैंड ने दो महत्वपूर्ण अंक हासिल कर लिए.

ग्रीव्स ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट निकाले. ब्रैड व्हील ने 24 रन देकर 3, जबकि जॉन डैवी और मार्क वॉट ने एक-एक विकेट लिया. स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाजों ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और दोनों सलामी बल्लेबाजों सौम्य सरकार (5) और लिटन दास (5) के विकेट लेकर बांग्लादेश को दबाव में ला दिया, जिससे वह आखिर तक नहीं उबर पाए. आलम यह था कि पावरप्ले में बांग्लादेश दो विकेट पर 25 रन तक ही पहुंच पाया.

इसे भी पढ़ें – IPL Final : जीत के बाद MS Dhoni को आया फोन, किसी ने कहा CSK के मालिक का फोन, तो किसी ने कहा Modi जी का फोन …

बांग्लादेश के दो सबसे अनुभवी खिलाड़ी रहीम और शाकिब ने पारी संवारने का बीड़ा उठाया था. इन दोनों ने 47 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसके लिए 46 गेंदें खर्च किए, जिससे टीम पर दबाव बढ़ा. रहीम ने 9वें ओवर में माइकल लीस्क पर लगातार दो छक्के लगाकर स्कोर 50 रन तक पहुंचाया, लेकिन ग्रीव्स ने गेंद थामते ही कमाल दिखाया और इन दोनों को आउट करके बांग्लादेश को बैकफुट पर भेज दिया.

ग्रीव्स की पहली गेंद पर कैलम मैकलॉयड ने शाकिब का खूबसूरत कैच लपका. इस लेग स्पिनर ने अगले ओवर में रहीम को गुगली पर बोल्ड कर दिया. उन्हें अफीफ हुसैन (12 गेंदों पर 18) का विकेट भी मिल जाता, लेकिन माइकल क्रास ने उनका कैच छोड़ दिया. बाएं हाथ के स्पिनर वाट ने उन्हें देर तक नहीं टिकने दिया. कप्तान महमूदुल्लाह (23) और मेहदी हसन (नाबाद 13) हार का अंतर ही कम कर पाए.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।