बड़ी खबर- रायपुर में कोरोना पाॅजिटिव दूसरा केस मिला, छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 3 मामले आए सामने

रायपुर- राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस पाॅजिटिव एक और मरीज सामने आई है. छत्तीसगढ़ में अब तक कुल तीन कोरोना पाॅजिटिव मरीज के मामले सामने आ गए हैं. स्वास्थ्य महकमे के उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ एम्स डायरेक्टर ने इसकी पुष्टि कर दी है.

कोरोना पाॅजिटिव पाई गई युवती बीते 17 मार्च को ही लंदन से रायपुर लौटी थी. उसे होम आइसोलेशन पर रखा गया था. दो दिन पहले उसका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. जांच रिपोर्ट आने के बाद कोरोना पाॅजिटिव होने की जानकारी सामने आई. युवती के घर के चार सदस्यों के अलावा दो नौकरों के भी सैम्पल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है. सभी को होम आइसोलेशन की हिदायत दी गई है. युवती को एम्स में शिफ्ट किया गया है.

कोरोना पाॅजिटिव युवती यूके के वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रही है. रायपुर लौटने के बाद एयरपोर्ट पर भी उसकी स्क्रीनिंग की गई थी, तब वह सामान्य थी. कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावना के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने उसे 14 दिन के होम आइसोलेशन पर भेज दिया था. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो लंदन से लौटने के बाद एयरपोर्ट पर भी युवती की स्क्रीनिंग की गई थी, तब वह सामान्य थी, लेकिन दो दिन पहले उसे सर्दी-खांसी , सिर दर्द, बाॅडी पेन के साथ बुखार हुआ था.

स्वास्थ्य विभाग ने सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा था, रिपोर्ट आई तो कोरोना पाॅजिटिव निकली. घर पर तबियत बिगड़ने पर सामान्य फ्लू की दवा युवती ने ली थी. युवती की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद जब जिला प्रशासन की टीम एम्स शिफ्ट करने गई, तब वह पूरी तरह से सामान्य नजर आई. चूंकि रिपोर्ट पाॅजीटिव थी, लिहाजा उसे एम्स शिफ्ट करना पड़ा.

इधर कोरोना पाॅजिटिव दो और मरीज के सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे के तमाम अधिकारियों की लगातार बैठक चल रही है. बैठक में संक्रमण के फैलाव को लेकर ज्यादा से ज्यादा सतर्कता बरतने पर चर्चा चल रही है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।