जानिए कहां बनने जा रहा है देश का दूसरा और दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

स्पोर्ट्स डेस्क–  देश में सबसे ज्यादा अगर किसी खेल को पसंद किया जाता है तो वो है क्रिकेट, देश में क्रिकेट की दीवागनी इतनी, कि उसके लिए क्रिकेट के असली फैंस कुछ भी कर गुजर जाएं। देश में क्रिकेट के लिए इतने क्रेजी लोग हैं कि उसी का नतीजा है कि अब देश में एक से बढ़कर एक क्रिकेटर आ रहे हैं, और टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए तगड़ा कंपटीशन है।

ऐसे में जाहिर सी बात है देश में क्रिकेट का विकास भी तेजी से होगा ही, अभी हाल ही में अच्छी खबर आई थी कि देश में एक ऐसा क्रिकेट स्टेडियम तैयार किया गया है जो दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

और अब क्रिकेट से ही एक और अच्छी खबर है कि देश में एक  और क्रिकेट स्टेडियम तैयार किया जा रहा है, जो देश का दूसरा और दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा, और ये क्रिकेट स्टेडियम राजस्थान के जयपुर में बनने जा रहा है।

जयपुर में प्रस्तावित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का तीसरा और देश का दूसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा।

आरसीए के सचिव के मुताबिक इसकी क्षमता 75 हजार दर्शकों की होगी, जो गुजरात के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम और ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न क्रिकेट स्टेडियम के बाद तीसरा सर्वाधिक दर्शकों वाला क्रिकेट स्टेडियम होगा।

स्टेडियम का दो चरणों में निर्माण कार्य किया जाएगा, पहले चरण में 45 हजार दर्शकों की क्षमता होगी, जबकि दूसरे चरण में इसकी क्षमता बढ़ाकर 75 हजार दर्शकों की जाएगी।

बताया जा रहा है कि ये क्रिकेट स्टेडियम 100 एकड़ जमीन में निर्मित किया जाएगा। 

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।