जानिए आखिर विराट कोहली की सफलता का क्या है राज, कोहली ने हार्दिक पंड्या से किया था शेयर

स्पोर्ट्स डेस्क– भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली बहुत बड़ा नाम है, क्योंकि टीम इंडिया के सफल कप्तान हैं, दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक, और सबसे बड़ी बात क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में फिट और सुपरहिट, बल्लेबाजी में इनका तोड़ नहीं और फील्डिंग में भी गजब की फुर्ती।

Close Button

बहुत ही कम समय में विराट कोहली ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है जिस अंदाज में वो लगातार हर मैच में हर टूर्नामेंट में हर सीरीज में रन कर रहे हैं, और रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं, उसे देखते हुए क्रिकेट के कई जानकारों का कहना है कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड ब्रेक कर सकते हैं।

विराट कोहली जिस अंदाज में खेल रहे हैं सफलताओं की सीढ़ियों को छूते जा रहे हैं उसे देखते हुए हर कोई या जानना चाह रहा है कि विराट कोहली की इस सफलता के पीछे का राज क्या है, और उनकी इस सफलता के राज को उजागर किया है हार्दिक पंड्या, जो खुद भी टीम इंडिया से खेलते हैं, और उन्होंने विराट कोहली के उस सीक्रेट को उजागर किया है जिसे विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या को पर्सनली बताया है।

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने बताया कि उन्होंने विराट कोहली से उनके इतने बेहतरीन क्रिकेटर होने के पीछे का राज पूंछा था, हार्दिक कहते हैं कि अभी हाल ही में विराट कोहली से बात कर रहा था, मैंने उनसे कुछ ऐसा पूंछा जो पहले कभी नहीं था, मैंने उनसे पूछा  आपकी श्रेष्ठता के पीछे की वजह क्या है।

उन्होंने मुझे एक मैसेज भेजा, जब आपका एटिट्यूट अच्छा होता है तो सबकुछ अच्छा होता है, आपको टॉप पर पहुंचने और निरंतरता बनाए रखने के लिए अपने दिमाग में बस एक चीज रखने की जरूरत होती है, आपके अंदर हद से ज्यादा नंबर एक बनने की भूख होनी चाहिए, लेकिन ये सही तरीके से होना चाहिए, किसी को नीचे करते हुए नहीं बल्कि कड़ी मेहनत करते हुए और अपनी क्षमता के दम पर नंबर एक बनना टारगेट होना चाहिए, हार्दिक कहते हैं कि तब मैं जान पाया कि आखिर वो क्या बात जिसकी वजह से विराट कोहली लगातार इतना बेहतर खेल कैसे दिखा पाते हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।