देखिए कलेक्टर साहब… कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं करने की आपकी घुड़की सब्जी बाजार में बेअसर, 10 रुपए की सब्जी 50 में बिक रही…

सुप्रिया पांडेय, रायपुर। लॉकडाउन से पहले रायपुर कलेक्टर की किसी तरह की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं करने की घुड़की शहर के सब्जी बाजार में धराशाई हो गई है. कल तक जो सब्जियां 10 रुपए किलो में बिक रही थी, आज उसके दाम 50 रुपए हो चुके हैं. यही नहीं कालाबाजारी रोकने के लिए कोई प्रशासनिक टीम भी नजर नहीं आ रही है.

<
Close Button

राजधानी के सब्जी बाजारों में खरीदारी करने वालों का कहना है सब्जियां इतनी महंगी है कि वे 2 से 3 दिनों की ही सब्जियां खरीद पाए हैं. हालत ऐसे हैं कि दुकानदार मोलभाव भी नहीं कर रहे हैं, हमारी मजबूरी है, इसलिए जो भी दाम बता रहे हैं, उसी में बजट के हिसाब से खरीद रहे हैं. वहीं सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि मंडी वालों से हमने ज्यादा दाम पर सब्जी खरीदा हैं, इसलिए हमें भी मजबूरन उसी दाम पर सब्जी बेचना पड़ रहा है.

सब्जी विक्रेता सरिता ने कहा कि हमें मंडी से ज्यादा मूल्य पर सब्जियां खरीदनी पड़ी, इसलिए हम भी ज्यादा दाम पर बेचने को मजबूर हैं, कल तक 10 रुपए में डेढ़ किलो टमाटर मिलते थे, आज 50 रुपए किलो हो चुका है. भिंडी भी 50 किलो में बिक रही है. इसके साथ ही काफी सब्जियां भी महंगी हो गई है, हम जितने में लिए हैं हमें भी उस हिसाब से सब्जियां बेचनी पड़ रही है.

खरीददार रमेश बताते हैं कि मैं यहां पर रोज सब्जी लेने आता हूं, लेकिन आज जब सब्जियों के दाम देखें तो सब्जी छूने से भी डर लग रहा है. मैंने सोचा था कि 10 दिन की सब्जी एक साथ खरीद लूंगा, लेकिन जब बाजार आया तो इतने ज्यादा भाव है कि पैरों तले जमीन खिसक गई. महंगाई इतनी है कि 2 दिन की खरीद पाया हूं. वही प्रियंका ने कहा कि सब्जियों के दाम अचानक से डर गए हैं, यहां बाजारों में जमकर कालाबाजारी हो रही है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

सब्जी मंडी अध्यक्ष कह रहे नहीं हुई कोई वृद्धि

सब्जी मंडी अध्यक्ष श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि सब्जी मूल्यों पर किसी तरह की वृद्धि नहीं हुई है. हालांकि, फुटकर व्यापारियों से यह खबरें सामने आ रही है कि काफी ज्यादा दामों पर सब्जी बेची जा रही हैं, इस पर नियंत्रण लगाया जाना आवश्यक है.

प्रशासन की टीम लगा रही चक्कर

कलेक्टर एस भारतीदासन ने कहा कि सुबह 6 बजे से मूल्य नियंत्रण के लिए हमारी टीम बाजारों पर चक्कर लगा रही है. कालाबाजारी की शिकायत दिए गए नंबर करने पर टीम आएगी. सब्जियों का मूल्य भी नियंत्रण होगा, और साथ ही अन्य चीजों को भी महंगा बेचने वाले पर कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।