गजब संयोग: 30 साल पहले सचिन को सेलेक्ट किया, अब किया सचिन के बेटे को सेलेक्ट

दिल्ली. कई संयोग ऐसे होते हैं जिनको याद करने का मन करता है. ऐसे संयोग न सिर्फ सुनने में सुखद होते हैं बल्कि बेहद यादगार भी होते हैं. मुंबई क्रिकेट में भी इन दिनों एक ऐसे ही सुखद संयोग की चर्चा लोग खूब कर रहे हैं.

दरअसल महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 30 साल पहले मुबंई क्रिकेट असोसिएशन की चयन समिति के अध्यक्ष और रणजी के पूर्व कप्तान मिलिंद रेगे ने चयनित किया था. उसके बाद जो हुआ वो इतिहास है.

आज 30 साल बाद अब वही मिलिंद रेगे मुंबई क्रिकेट असोसिएशन की चयन समिति के अध्यक्ष हैं और उन्होंने फिर से सचिन के बेटे अर्जुनतेंदुलकर को विज्जी ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में चुना है. ये टूर्नामेंट बीसीसीआई द्वारा आयोजित किया जाता है जो कि अंडर-23 टूर्नामेंट है. इसे उभरते क्रिकेटरों के लिए अच्छे मंच के तौर पर जाना जाता है. माना जा रहा है कि इससे अर्जुन तेंदुलकर के क्रिकेट करिअर को नई दिशा मिल सकती है.

रेगे ने कहा कि, मैं ऐसे किसी भी चयनकर्ता को नहीं जानता हूं जिसने पिता और पुत्र दोनों को चुना हो. ये सिर्फ एक संयोग है और बेहद खूबसूरत संयोग है.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।