whatsapp

शाहरुख खान की ‘Pathaan’ की रिलीज पर बवाल: MP में सिनेमाघरों के बाहर हिंदू संगठनों का जबरदस्त विरोध, प्रदर्शनकारी बोले- Movie चलने नहीं देंगे, युवाओं ने कहा- आए हैं तो देखकर ही जाएंगे

भोपाल। 4 साल के लंबे समय के बाद शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की 2023 की सबसे बड़ी फिल्म पठान (Pathan film release) थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है. एक ओर फिल्म देखने के लिए फैन्स बेहद उत्साहित हैं, तो दूसरी ओर सिनेमाघरों के बाहर विरोध में प्रदर्शनकारियों की भीड़ लगी हुई है. मध्यप्रदेश में फिल्म पठान का हिंदू संगठन (Hindu organization) जबरदस्त विरोध कर रहा है. भोपाल, ग्वालियर और इंदौर समेत कई जिलों में प्रदर्शन और बवाल जारी है.

भोपाल में प्रदर्शन, टिकट विंडो करवाए बंद

अमृतांशी जोशी,भोपाल। राजधानी भोपाल (Bhopal) के रंग महल सिनेमा में पठान मूवी (Pathan film) को लेकर विवाद शुरू हो गया है. बड़ी संख्या में बजरंग साल के कार्यकर्ता टॉकीज पहुंचे हैं. जहां मूवी नहीं चलेगी के नारों के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. टॉकीज के विंडो टिकट को बंद करवा दिया गया है. विंडो टिकट काउंटर और गेट पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया.

MP में BJP के पूर्व मंत्री के रिश्तेदार की शादी में हर्ष फायरिंग: गोली लगने से दूल्हे के दोस्त की मौत, लॉ एंड ऑर्डर की उड़ी धज्जियां

हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़, नहीं चलने देंगे फिल्म

कार्यकर्ताओं का कहना है कि वो किसी हिंदू संगठन या दल से नहीं है. हम यहां अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज करवाने के लिए पहुंचे हैं. हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ हो रहा है. इसलिए आज हम विरोध में है. कार्यकर्ताओं ने कहा कि सांकेतिक प्रदर्शन है. यहां पर कोई मूवी नहीं चलने देंगे ना ही किसी को देखने देंगे.

MP में कांग्रेस नेता की पत्नी की हत्या: भाजपा पार्षद ने की पिटाई, टूट गई थी हड्डियां, अपराध दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए तलाश में जुटी पुलिस

आए हैं, तो मूवी देख कर ही जाएंगे

फिल्म देखने पहुंचे युवाओं ने कहा कि आए हैं, तो मूवी देख कर ही जाएंगे. आज तो पठान (Pathaan) झूमेगा. ये एक सिनेमा बंद करवा कर क्या कर लेंगे. पूरे भारत में आठ हज़ार से ज़्यादा सिनेमा हॉल है. शाहरुख खान की दीवानगी है. इसलिए मूवी देखने आए है.

ग्वालियर में प्रदर्शन, डीडी मॉल के सामने चक्का जाम

कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। ग्वालियर शहर (Gwalior) के तीन मल्टीप्लेक्स और तीन सिंगल स्क्रीन थिएटर में फिल्म पठान का प्रदर्शन हो रहा है. जिसको लेकर बजरंग दल सहित सभी हिंदू संगठनों ने विरोध जताया है. ग्वालियर में बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद सहित हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने डीडी मॉल स्थित मल्टीप्लेक्स का घेराव किया.

MP Weather: ग्वालियर-चंबल समेत कई शहरों में बारिश के आसार, कोहरे के साथ बिजली गिरने की भी संभावना, मौसम में बदलाव से ठंड से मिली राहत

जरूरत पड़ने पर मल्टीप्लेक्स में आग भी लगाएंगे

बजरंग दल और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने डीडी मॉल के सामने सड़क पर चक्का जाम कर दिया और फिल्म पठान को किसी कीमत पर नहीं चलने की चेतावनी दी. बजरंग दल बीएचपी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. शहर के सभी मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थिएटर में पठान फिल्म का प्रदर्शन (Pathan film) के दौरान भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. बजरंग दल का कहना है कि फिल्म पठान को किसी भी कीमत पर वह नहीं चलने देंगे. जरूरत पड़ने पर मल्टीप्लेक्स में आग भी लगाएंगे.

इंदौर में भी सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन

हेमंत शर्मा,इंदौर। इंदौर (Indore) में भी पठान फिल्म रिलीज होने के बाद बजरंग दल और हिन्दू संगठन हाथों में लाठी लेकर अलग-अलग सिनेमाघरों पर प्रदर्शन किया. इंदौर के आधा दर्जन सिनेमाघरों के बाहर बजरंगी विरोध जता रहे हैं. सुबह 9 बजे सिनेमा घर के अंदर घुसकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं और हिन्दू संगठन ने दर्शकों को सिनेमा घर से बाहर कर दिया. जिसके बाद बड़ी संख्या में तैनात पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को सिनेमाघर से बाहर कर दिया.

सिनेमाघर संचालकों को पहले ही दी थी चेतावनी

पठान फिल्म रिलीज (Pathan film release) होने के पहले बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर संचालकों को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी थी. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया. सिनेमाघर संचालकों को सद्बुद्धि देने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. सिनेमाघरों में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा है.

जबलपुर में फिल्म का नहीं हुआ विरोध

पठान फिल्म के रिलीज होने के बाद जबलपुर में ऐसा कोई भी विरोध फिलहाल देखने को नहीं मिल रहा है. हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से मॉल और सिनेमाघर के बाहर एहतियातन पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. मूवी के सारे शो हाउसफुल जा रहे हैं. फिल्म देखकर निकले लोगों को कहना है कि जिस तरह से फिल्म को लेकर विवाद खड़ा किया जा रहा था. मूवी में कुछ भी ऐसा नहीं है. शाहरुख के फैंस ने कहा कि 4 साल बाद शाहरुख बैक हुए हैं, लेकिन उनका वो अंदाज आज भी बरकरार है. दर्शकों कहना है कि पूरी फिल्म में शाहरुख खान का एक्शन सीन देखते ही बन रहा है. दर्शकों कहना है कि जिस तरह से फिल्म में हिंदू भावनाओं से खेलने की बात कही जा रही थी फिल्म में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिलता है.

पीएम मोदी की नसीहत के बाद बीजेपी नेताओं के बदले सुर

पठान फिल्म के विरोध होने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फिल्म का विरोध नहीं होना चाहिए. फिल्म में जो आपत्तिजनक चीजें थी उसे हटा लिया गया है. अब विरोध किसी भी तरह के से ठीक नहीं है. सेंसर बोर्ड के कहने पर फ़िल्म में सब संशोधन हो गया है. विरोध करने वालों को हम समझाएंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ने क्या कहा ?

फिल्म पठान को लेकर विरोध प्रदर्शन पर बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव जयभान सिंह पवैया ने कहा कि फिल्में दर्शकों के बल पर ही चलती है. समाज के बल पर चलती हैं. समाज में कोई गुस्सा है, तो फिल्म बनाने वालों को भी सोचना समझना चाहिए. विरोध के तौर तरीकों पर भी सोचना चाहिए. फिल्ममेकर्स को बहुत संवेदनशील होना चाहिए. ये सोचने का समय है. बॉक्स ऑफिस पर हिट करने के लिए कुछ भी होना नहीं चाहिए. आंख बंद करके भी विरोध नहीं होना चाहिए. फिल्म मेकर्स को भी सोचना चाहिए कि जन भावनाओं को आहत करने वाले विषय पर फिल्म ना बनाए. विरोध करने वालों को भी सोचना चाहिए कि केवल विरोध के लिए विरोध ना हो.

बता दें कि Pathaan फिल्म में शाहरुख खान RAW एजेंट बने हैं. वे देश को बचाने के लिए दुश्मनों से लड़ते दिखे हैं. शाहरुख का फिल्म में अब तक का सबसे अलग और अनोखा अवतार दिख रहा है. वे फुल एक्शन मोड में हैं. शाहरुख ने अपनी बॉडी पर भी काफी मेहनत की है. दीपिका संग शाहरुख की केमिस्ट्री देखने लायक है. जॉन अब्राहम भी फिल्म में लीड रोल में हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button