दिल्ली कैपिटल्स की धमाकेदार जीत, अक्षर पटेल ने लगाए जीत के छक्के, शिखर धवन का शतक, दिल्ली फिर नंबर-1

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-13 में शनिवार का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में धमाकेदार अंदाज में 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन का टारगेट सेट किया था जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 19.5 ओवर में ही टारगेट को चेंज कर दिया और 185 रन ठोक दिए।

Close Button

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आखरी ओवर में अक्षर पटेल ने कमाल की पारी खेली और आखिरी ओवर में 3 सिक्सर लगाकर टीम को जीत दिला दी महज 5 गेंद में ही नाबाद 21 रन ठोक दिए।

5 विकेट से जीता दिल्ली कैपिटल्स

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से फाफ डु प्लेसिस ने 43 गेंद में 58 रन की पारी खेली इसके अलावा 25 गेंद में नाबाद 45 रन अंबाती रायडू ने बनाए तो वहीं आखिरी ओवर में महज 13 बॉल पर नाबाद 33 रन की पारी रविंद्र जडेजा ने खेली अपनी इस पारी में 4 सिक्सर उड़ाए, सैम करन को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया था लेकिन वह 3 रन बनाकर आउट हो गए,  इसके अलावा शेन वाटसन ने 28 गेंद में 36 रन की पारी खेली, तो वहीं कप्तान धोनी एक बार फिर से फ्लॉप रहे 5 गेंद में 3 रन बनाकर चलते बने।

 

दिल्ली कैपिटल्स की कसी गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने एक बार फिर से कमाल की गेंदबाजी की और नॉर्त्जे, रबादा और देशपांडे तीनों ही तेज गेंदबाजों ने बहुत ही सधी गेंदबाजी की नॉर्ज्ते ने जहां 2 विकेट निकाले, तो वहीं कैगिसो रबादा और देशपांडे ने एक-एक विकेट हासिल किया । इसके अलावा अक्षर पटेल ने चार ओवर में 23 रन खर्च किए हालांकि कोई विकेट नहीं मिला आर अश्विन ने 3 ओवर में 30 रन लुटाए।

 

धवन का शतक, पटेल का पराक्रम

 

इस तरह से 180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कमाल की बल्लेबाजी की खासकर शिखर धवन ने नाबाद 101 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में बड़ा योगदान दिया, शिखर धवन ने अपनी पारी में 58 गेंद का सामना किया 14 चौके लगाए एक सिक्सर जड़ा। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे एक बार फिर से 10 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हुए कप्तान अय्यर 23 रन बनाकर आउट हुए इस बीच में स्टोइनिस आए और कुछ शॉट्स भी खेले लेकिन 14 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हो गए। पारी में एक चौका लगाया दो सिक्सर भी उड़ाए। विकेटकीपर कैरी भी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सके कैरी ने 7 रन का योगदान दिया।

आखिरी मैच के आखिरी ओवर्स में टर्निंग प्वाइंट साबित हुए अक्षर पटेल जिन्होंने महज 5 गेंद में ही नाबाद 21 रन की पारी खेली और अपनी पारी में तीन सिक्सर लगाकर टीम को जीत दिला दी। आखिरी ओवर्स में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला दी। और 19.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 185 रन ठोक दिए।

 

चाहर को जहां दो विकेट मिले, सैम करन और शर्दुल ठाकुर दोनों ही गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया। इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट टेबल में अब फिर से टॉप पर पहुंच गई है, दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 9 मैच में 7 जीते हैं तो वहीं दो मैच में हार मिली है, और इस तरह से दिल्ली के कमाल का खेल जारी है। जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने भी 9 मैच खेल लिए हैं जिसमें 3  मैच में इस टीम को जीत मिली है तो वहीं 6 मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।