IIIT रायपुर में ‘शिपरेक’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन, नितिन भंसाली और संदीप अखिल ने बतौर जज छात्रों से किया सीधा संवाद

रायपुर। आईआईआईटी रायपुर में छत्तीसगढ़ का पहला और अपने आप में अनूठा कार्यक्रम शिपरेक का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में रायपुर शहर के विभिन कॉलेज के युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया. इस अनूठे आयोजन का विषय के अनुरूप एक विशाल जहाज़ हैं जो डूबने की कगार पर है और सभी प्रतिभागियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र में प्रसिद्ध लोगों का किरदार दिया गया था. दो मिनट के समय में सभी प्रतिभागियों को लाइफ जैकेट के माध्यम से खुद को बचाने के लिए जजो से निवेदन करना था. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पब्लिक इशू सोशल फाउंडेशन “PISF” के चैयरमेन नितिन भंसाली एवं वरिष्ठ पत्रकार संदीप अखिल शामिल हुए. दोनों ही जजो ने बखूबी से कप्तान की भूमिका निभाते हुए प्रतिभागियों की बातों को ध्यान से सुनते हुए उनसे प्रश्न भी किये.

इस कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागी स्वप्निल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाते हुए कहा कि देश के विकास को अनवरत जारी रखने के लिए मुझे यह लाइफ जैकेट दिया जाए. वही विनय ने राहुल गाँधी का किरदार निभाते हुए कहा कि देश को नकारात्मक विचारधारा से बचाने के लिए मुझे यह लाइफ जैकेट दिया जाए. इसके अलावा प्रतिभागियों ने रतन टाटा, मुकेश अम्बानी, बाबा रामदेव, कन्हैया कुमार, रविश कुमार, अमिताभ बच्चन, बिल गेट्स, डोनाल्ड ट्रम्प, अक्षय कुमार जैसे महशूर किरदारों की भूमिका बखूबी निभाई.

कार्यक्रम ने अंत में नितिन भंसाली ने युवाओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि एक आशावादी प्लेन बनाता है वही एक निराशावाद पैराशूट बनाता है और जरुरत हमें दोनों की है. इसके साथ-साथ उन्होंने अपने कॉलेज और स्कूल के दिनों को याद करते हुए अपने लास्ट बेंच में बैठने के किस्सों को छात्रों के बीच शेयर करते हुए छात्रों को कहा कि यही आपके जीवन के सबसे बेहतरीन दिन है जिसे आप पूरी ऊर्जा के साथ जिए.

संदीप अखिल ने युवाओं को हमेशा अपने देश, समाज और माता पिता के प्रति ईमानदार रहने के साथ साथ लक्ष्य के प्रति समर्पित होकर काम करने की बात कही. कार्यक्रम के अंत बेहतर प्रस्तुति किये जाने वाले 6 छात्रों को अतिथियों द्वारा समान्नित किया गया.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।