EXCLUSIVE: शाम को शिक्षाकर्मी आंदोलनकारी मिलेंगे मुख्यमंत्री से

रायपुर. शाम को शिक्षाकर्मी आंदोलन की अगुवाई करने वाले संगठन के प्रमुख मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह से मुलाकात कर सकते हैं. शिक्षाकर्मियों की हड़ताल तुड़वाने वाले एक नौकरशाह ने उनसे इस संबंध में चर्चा की है. हालांकि सभी शिक्षाकर्मी नेता इस मुलाकात के हामी नहीं है. अभी चर्चा की जा रही है कि मुख्यमंत्री से मुलाकात की जाए या नहीं.

विज्ञापन

अगर ये मुलाकात होती है तो शिक्षाकर्मी नेता इस बात को लेकर अपनी बात रखेंगे कि उन्होंने हड़ताल खत्म कर दी है. अब बारी सरकार की है. वो उनकी मांगों पर कोई फैसला करे. शिक्षाकर्मी इस बात के लिए मुख्यमंत्री रमन सिंह का धन्यवाद भी देंगे कि उन्होंने सभी की बर्खास्तगी को रद्द करने के निर्देश हड़ताल खत्म होते ही दे दिए.

गौरतलब है कि 15 दिनों से चल रही शिक्षाकर्मियों की हड़ताल रात को एक बजे शिक्षाकर्मियों ने तोड़ दी. इसके बाद शासन ने शिक्षाकर्मी नेताओं को रिहा कर दिया. हड़ताल को वापस लेने के बाद कांग्रेस ने भी अपने बंद को स्थगित कर दिया है.

इस मुलाकात के बाद बातचीत का रास्ता फिर से खुल जाएगा. सरकार पहले ही कह चुकी है कि वो संविलियन को छोड़कर बाकी सभी मांगों पर विचार करने को तैयार है लेकिन शिक्षाकर्मी पहले लिखित आश्वासन चाहते थे. लेकिन सरकार ने जब सख्ती की तो शिक्षाकर्मी नेता अपनी मांग से संगठन पीछे हट गए.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।