धर्मधाम धमधा में गूंजा बोल बम, नाचते-गाते राक्षसों के साथ निकली शिवजी की बारात…

धमधा. महाशिवरात्रि पर धर्मधाम धमधा नगर में शिवजी की भव्य बारात निकाली गई. आयोजन में 12 फिट के विशाल शिवलिंग के साथ शिवजी और राक्षस बने कलाकार आकर्षण का केंद्र रहे. शिवजी की बारात में हिंदुओं के अलावा मुसलमानों  ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए भाईचारे का उदाहरण पेश किया.

आयोजन समिति के लोकेंद्र ब्रह्मभट्ट ने बताया कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर नगर के युवाओं ने शिवजी की बारात निकाली, जिसमें लगभग 2000 शिव भक्त शामिल हुए. प्राचीन बूढ़ेश्वर शिव मंदिर-शीतला मंदिर से शाम 4 बजे से निकली बाबा की बारात शुरू होकर धमधा नगर का भ्रमण करते हुए नैय्यापारा राजोमंदिर (शिवमंदिर) के पास संपन्न हुई. रास्ते में धमधा नगर वासियो ने जगह-जगह बारात का स्वागत किया. बाबा की बारात में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह और पूर्व साजा विधायक लाभचंद बाफना शामिल हुए और शिव भक्तों का स्वागत किया.

इस आयोजन में नगर सहित क्षेत्र के आसपास के गांवों से सैकड़ों युवा व भक्तगण शामिल हुए, जिसके साक्षी धमधा नगरवासी बने. इस के साक्षी बने लोकेंद्र ब्रह्मभट्ट और प्रवक्ता याकूब कुरैशी ने बताया के आयोजन का यह दूसरा वर्ष था. इस अवसर पर आयोजन समिति की ओर से नैय्या मन्दिर में भंडारे की व्यवस्था आयोजन समिति की ओर से की गई थी, जिसमें हजारों की संख्या में भक्तों ने प्रसाद के रूप में भोजन ग्रहण किया.

आयोजन में पुरणेंद्र तिवारी, स्वरूप ताम्रकर, लितेश ताम्रकर, प्रीतम यादव, संदीप महोबिया, संदीप कुंभार, लक्की महराज, जग्गू सोनकर, परम मनहरे, गिरीवर देवांगन, अश्वनी ढीमर, आसिफ कुरेशी, फैजल अहमद, अविनाश ताम्रकार, केशव सोनकर, कुमार यादव, पंकज राणा, गजेंद्र निर्मलकर, महेश महोबिया, बागेश्वर सिन्हा, लक्ष्मीनारायण ढीमर, नवीन सिन्हा, हेमंत साहू, रेशम, हेमन्त साहू, गौरव ताम्रकार सहित हजारों लोग शामिल हुए.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।