Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। शिवराज कैबिनेट की वर्चुअल बैठक मंगलवार शाम हुई। बैठक में कई बड़े फैसलों की मंजूरी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी। नवरात्रि से पहले हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने गरबा खेलने की इजाजत दे दी। कॉलोनी के अंदर गरबा खेलने की अनुमति दी गई है। वहीं धार्मिक स्थलों में एक बार में अब पांच लोग पुजा कर सकेंगे। पहले यब संख्या चार थी। वहीं रात 10 बजे तक डीजे बजा सकेंगे।
बैठक में सीएम ने कोचिंग क्लास 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने पर मुहर लगा दी। वहीं अब स्टेडियम भी 100 प्रतिशत क्षमता से खुलेंगे। हालांकि सिनेमा हॉल में अभी भी 50 फीसदी उपस्थिति रहेगी।

इसे भी पढ़ेः BIG NEWS: दतिया और ग्वालियर मेडिकल कॉलेज डीन को हाईकोर्ट का नोटिस, कम्युनल आरक्षण लागू करने पर मामला

चम्बल एक्सप्रेस-वे से प्रभावित किसानों को देगी दोगुनी जमीन
वहीं चम्बल एक्सप्रेस-वे के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के बदले किसानों को दोगुनी जमीन देने का प्रस्ताव पर मुहर लग गई है। केंद्र सरकार ने इस ग्रीन फील्ड चंबल एक्सप्रेस वे को भारतमाला परियोजना में शामिल किया है। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण चंबलएक्सप्रेस-वे (अटल प्रोग्रेस-वे) का निर्माण तेज गति से कराने के लिए राज्य सरकार भूमि अधिग्रहण के बदले प्रभावितों को दोगुनी जमीन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

इसे भी पढ़ेः कांग्रेस विधायक के वीडियो से छेड़छाड़, भाजपा नेता के बेटे के खिलाफ NCP कल करेगी शिकायत

अतिवर्षा से प्रभावितों को छह हजार रुपए की सहायता
ग्वालियर-चंबल संभाग और विदिशा जिले में अतिवर्षा और बाढ़ से पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त आवासों के लिए प्रति आवास छह हजार रुपए की सहायता देने के निर्णय का अनुमोदन दिया है।

इसे भी पढ़ेः कांग्रेस के उम्मीदवारों पर नरोत्तम मिश्रा बोले- पिछली बार सूची जारी करने के बाद सब चले गए थे, इस बार दो दूल्हे पलायन किए, अभी और बढ़ेगी संख्या

इंदौर सहकारी दुग्ध संघ मिल्क पावडर प्लांट स्थापित होगा
बैठक में इंदौर सहकारी दुग्ध संघ में 80 करोड़ रुपये की लागत से तीस टन प्रतिदिन क्षमता का मिल्क पावडर प्लांट स्थापित करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए 50 करोड़ रुपए की ऋण सहायता राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम से प्राप्त करने सरकार गारंटी देगी।

इसे भी पढ़ेः जनसुनवाई में पहुंची ‘माता रानी’!: कलेक्टोरेट में जोर-जोर से गीत गाने लगी लगी महिला, बोली- मोदी ने कहा है, ग्वालियर किले पर मंदिर बनवा दो

">
Share: