बवाल के बाद अब बच्चों को अंडा नहीं बांटेगी शिवराज सरकार

दिल्ली। मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य की आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को पौष्टिक आहार के रूप में अंडे दिए जाने पर मचे बवाल के बाद अंडे ना देने का फैसला किया है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सफाई देते हुए कहाकि अब बच्चों में कुपोषण खत्म करने के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को अंडा नहीं बल्कि दूध बांटा जाएगा। दरअसल, राज्य की महिला और बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने प्रदेश की सभी  आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को पौष्टिक आहार के रूप में अंडे दिए जाने की घोषणा की थी। जिसके बाद प्रदेश में बवाल मच गया था। अब सरकार ने आनन फानन में इस फैसले को पलट दिया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा कि राज्य में कुपोषण दूर करने के लिए आंगनवाड़ी केंद्रों में अंडा नहीं बल्कि दूध बांटा जाएगा और इसकी शुरुआत 17 सितंबर को होगी। इस दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिलों में चिन्हित नवनिर्मित 601 ऑगनबाड़ी भवनों का उद्घाटन करने के साथ ही इस योजना की आधिकारिक रूप से शुरुआत भी करेंगे।
loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।