Breaking News – महाराष्ट्र में शिवसेना बना रही सरकार, आदित्य ठाकरे ने राज्यपाल को दिया एनसीपी और कांग्रेस का समर्थन पत्र…

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के पखवाड़े भर बाद आखिरकार सरकार को लेकर उहापोह खत्म हो गया, और शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने का दावा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के समक्ष पेश किया.

शिवसेना की बीते कई दिनों से एनसीपी और कांग्रेस से चल रही चर्चा के बीच सोमवार का दिन पटाक्षेप का रहा, जब एनसीपी और कांग्रेस ने विधायकों के साथ बैठक कर शिवसेना को सरकार के गठन के लिए समर्थन देने का निर्णय लिया. इसके पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने महाराष्ट्र के विधायकों से लंबी चर्चा की, इसमें प्रियंका गांधी भी भागीदार बनीं और विधायकों की रायशुमारी में शामिल हुईं.

इधर एनसीपी ने सुबह से ही स्पष्ट कर दिया था कि कांग्रेस के समर्थन पर ही उनका समर्थन होगा. पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा था कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है, और कांग्रेस के समर्थन देने के निर्णय के साथ ही उनका निर्णय शामिल होगा.

 

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।