PAK vs NZ : पाकिस्तान क्रिकेट को झटका, न्यूजीलैंड ने मैच से पहले रद्द किया दौरा, सुरक्षा का दिया हवाला …

दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट पर संकट के बादल एक बार फिर से घिर आए हैं. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना था. लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड ने कुछ देर पहले ही मैदान पर उतरने से मना कर दिया और कुछ ही देर बाद उसने दौरान रद्द करने का ऐलान कर दिया.

पाकिस्तान के दौरे पर न्यूजीलैंड को 3 वनडे और पांच मैचों की T20 की सीरीज खेलनी थी. न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होनी थी. सीरीज के तीनों वनडे मुकाबले रावलपिंडी में खेले जाने थे, जिसका आज से आगाज होना था.

इसे भी पढ़ें – मोदी के जन्मदिन पर देश को मिलेगा तोहफा ? …तो क्या 25 रुपए सस्ता हो जाएगा पेट्रोल 

लेकिन, पहले ही मैच में टॉस के 20 मिनट पहले जो हुआ, उसने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों में खौफ भर दिया. सूत्रों की मानें तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया. हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि यह सीरीज़ बाद में खेली जाएगी और इसे फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

न्यूजीलैंड ने सुरक्षा खतरे के स्तर में ‘बढ़ोतरी’ का हवाला देते हुए पाकिस्तान का मौजूदा दौरा रद्द किया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के मुख्य कार्यकारी David White ने कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी, उसे देखते हुए दौरे को जारी रखना संभव नहीं था. उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं कि यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक झटका होगा, जो शानदार मेजबान रहा है. लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना ​​है कि यह एकमात्र जिम्मेदार विकल्प है.”

इसे भी पढ़ें – 35वां जन्मदिन मना रहे Ravichandran Ashwin, 79 टेस्ट मैचों में लिए हैं 413 विकेट …

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए लाहौर जाने से पहले, आज से हमें पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेलनी थी. हालांकि, न्यूजीलैंड सरकार की तरफ से हमें पाकिस्तान में खतरे की जानकारी मिली है. इसके बाद हमने सुरक्षा सलाहकारों की सलाह के बाद यह फैसला लिया है कि कीवी टीम इस दौरे को जारी नहीं रखेगी. अब टीम के वापस लौटने की व्यवस्था की जा रही है.”

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।