Video: राम मंदिर के भूमिपूजन से पहले 135 करोड़ भारतीय तक पहुंचाए योगी आदित्यनाथ ने की ये बड़ी अपील

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 135 करोड़ भारतीयों से एक बड़ी अपील की है. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर मीडिया से बातचीत का एक वीडियो शेयर किया है. (खबर के अंत में देखे अपील का वीडियो)

 इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि ‘लगभग पांच शताब्दी की अनवरत प्रतीक्षा के उपरांत अब अवधपुरी में श्री राम मंदिर निर्माण प्रारंभ हो रहा है. 135 करोड़ भारतीयों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी श्री राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे.

भावविभोर करने वाले इस ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्येक देशवासी का मन प्रफुल्लित होगा, हर्षित-मुदित होगा. किन्तु स्मरण रहे, प्रभु श्री राम का जीवन हमें संयम की शिक्षा देता है. इस उत्साह के बीच भी हमें संयम रखते हुए वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत शारीरिक दूरी बनाए रखना है. अतः मेरी अपील है कि सभी श्रद्धालु, धर्माचार्य अपने घर अथवा आश्रम में दीपक जलाएं.
मंदिर निर्माण की पावन अभीप्सा को हृदय में धारण कर गोलोक पधार चुके अपने श्रद्धेय पूर्वजों का स्मरण करें और उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करें. अखंड रामायण का पाठ करें. श्रद्धाभाव से प्रभु श्री राम का स्तवन करें.

जाने कौन है इकबाल अंसारी, जिन्हें राम मंदिर के भूमि पूजन का गया सबसे पहला न्योता

सुने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील

श्री राम मंदिर का भूमिपूजन

लगभग पांच शताब्दी की अनवरत प्रतीक्षा के उपरांत अब अवधपुरी में श्री राम मंदिर निर्माण प्रारंभ हो रहा है।135 करोड़ भारतीयों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी श्री राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। भावविभोर करने वाले इस ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्येक देशवासी का मन प्रफुल्लित होगा, हर्षित-मुदित होगा। किन्तु स्मरण रहे, प्रभु श्री राम का जीवन हमें संयम की शिक्षा देता है। इस उत्साह के बीच भी हमें संयम रखते हुए वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत शारीरिक दूरी बनाए रखना है।अतः मेरी अपील है कि सभी श्रद्धालु, धर्माचार्य अपने घर अथवा आश्रम में दीपक जलाएं।मंदिर निर्माण की पावन अभीप्सा को हृदय में धारण कर गोलोक पधार चुके अपने श्रद्धेय पूर्वजों का स्मरण करें और उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करें। अखंड रामायण का पाठ करें। श्रद्धाभाव से प्रभु श्री राम का स्तवन करें।

Posted by MYogiAdityanath on Monday, August 3, 2020

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।