वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बड़ा झटका, तीन हफ्तों के लिए शिखर धवन बाहर

शिखर धवन

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शानदार शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन  बाए हाथ के अंगूठे में चोट के चलते तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. इसके बाद वे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ होने वाले मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

ऐसे लगी थी चोट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद से चोट लग गई थी. वो दर्द के बावजूद बैटिंग करते रहे. बाद में वो ऐहतियातन ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान फील्डिंग करने नहीं आए. उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की.

धवन ने लगाया करियर का 17वां शतक

धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रनों की यादगार पारी खेली. उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट में अपने अच्छे प्रदर्शन को एक बार फिर दोहराया. धवन ने आईसीसी टूर्नामेंट में छठा शतक ठोका. धवन ने वर्ल्ड कप में तीसरा शतक जमाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन का चौथा शतक है साथ ही उन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर भी चौथा शतक बनाया.

आईसीसी टूर्नामेंट में जलवा

पिछले 6 साल में दो बार इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हुआ है और हर बार धवन ने जलवा बिखेरा है. साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में 90.75 के औसत से 358 रन बनाए थे. साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में उन्‍होंने पांच मैचों में 67.60 के औसत से 338 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ेः OMG !  इस खिलाड़ी ने तो महिला रिपोर्टर को ही कर दिया किस, पढ़िए पूरी खबर

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।