6 साल पहले फरार सिमी सदस्य अजहरुद्दीन उर्फ अजहर हैदराबाद में गिरफ्तार, रायपुर लेकर पहुंची पुलिस, पूछताछ जारी

हेमंत शर्मा,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से फरार सिमी सदस्य अजहरुद्दीन उर्फ अजहर की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी. अब जाकर वह 6 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा है. रायपुर पुलिस को उसे हैदराबाद से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. पुलिस उसे गिरफ्तार कर बीती रात को रायपुर लेकर आ गई है. पुलिस इस पूरे मामले का आज दोपहर को खुलासा करेगी.

एटीएस और सिविल लाइन पुलिस की टीम गुरुवार को हैदराबाद रवाना हुई थी. एटीएस टीम को दीप माला कश्यप और रायपुर पुलिस की टीम को सिविल लाइन सीएसपी त्रिलोक बंसल लीड कर थे. टीम ने हैदराबाद से उसे गिरफ्तार कर रायपुर ले आई है. प्रतिबंधित संगठन सिमी के सदस्य अजहरुद्दीन उर्फ अजहर से पूछताछ कर रही है.

रायपुर में सिमी का रैकेट फूटने के बाद से वह फरार था. यहां से भागकर वह सऊदी अरब चला गया. उसका परिवार हैदराबाद में बस गया था. परिवार वालों से मिलने वह अक्सर हैदराबाद आता था. इसकी सूचना पुलिस को मिली थी. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. पुलिस आरोपी को आज कोर्ट में पेश करेगी.

बता दें कि 2013 में जब प्रतिबंधित संगठन सिमी का नेटवर्क फूटा था, तब अजहर का भी नाम सामने आया था. लेकिन वह भाग गया था. मामले में 16 लोगों को गिरफ्तारी हुई थी. अजहर ने सिमी के कार्यकर्ताओं की रायपुर में मदद की थी. उसके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज है. कोर्ट ने उसे वांटेड घोषित करते हुए स्थायी वारंट जारी किया था. मोहम्मद अजहरुद्दीन उर्फ अजहर रायपुर के राजातालाब इलाके का रहने वाला है. उसका बड़ा भाई छत्तीसगढ़ पुलिस में है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।