… तो ये है वो वजह जिसके चलते कुलदीप-चहल की जोड़ी को टी-20 में नहीं दी गई जगह, विराट कोहली ने खोला है राज

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत आज से होने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला भी आज धर्मशाला में खेला जाएगा, जिसे लेकर हर किसी को इंतजार है।

जब टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उस टीम से कुलदीप यादव और युजवेंन्द्र चहल को बाहर रखा गया जिसके बाद से हर किसी के मन में एक ही सवाल था कि आखिर इन दोनों युवा फिरकी गेंदबाजों की जोड़ी को क्यों टीम में नहीं रखा गया। और अब इस सवाल का जवाब खुद विराट कोहली ने दिया है।

विराट कोहली ने कहा है कि टीम में जो भी इन दिनों बदलाव किए जा रहे हैं वो भविष्य को ध्यान में रखते हुए किए जा रहे हैं। जिससे टीम के पास पर्याप्त संयोजन बना रहे।

कुलदीप यादव और युजवेंन्द्र चहल की जोड़ी को लगातार बाहर रखा जा रहा है इस पर विराट कोहली ने कहा कि कुछ इसी तरह के रिएक्शन तब आए थे जब अश्विन और जडेजा की जोड़ी के जगह पर चहल-कुलदीप को लाया गया था।

कोहली के मुताबिक आपको एक स्टेज पर आकर फैसले लेने पड़ते हैं देखिए जो भी फैसले लिए जा रहे हैं वो इसलिए लिए जा रहे हैं जिससे अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप में जाने से पहले टीम सर्वश्रेष्ठ और संतुलित हो।

यही तो मौके हैं जब हम नए लोगों के साथ कई तरह के संयोजन आजमा रहे हैं, हम उनकी काबिलियत और इंटरनेशनल स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए उनके मानसिक संतुलन की परीक्षा ले रहे हैं। इस नजरिए से एक कप्तान के तौर पर ये अच्छा है, कि हम नए खिलाड़ियों के साथ खेले और नए संयोजन तैयार करें। हम सब भी इसी प्रक्रिया से आए हैं, जब मैं इन नए चेहरों को देखता हूं तो मुझे खुशी होती है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।