सौरव गांगुली ने बताया ये युवा खिलाड़ी फ्यूचर में साबित होगा टीम इंडिया का एक्स फैक्टर, बस भरोसा दिखाने की है जरूरत

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और साउथ अफ्रीका के सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच खेला जाना है जिसमें ये  अभी तक तय नहीं हुआ है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कौन होगा, टीम इंडिया में इन दिनों युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत सुर्खियों में हैं, उनके फॉर्म को लेकर उनके खेल को लेकर हर कोई चर्चा कर रहा है, और अभी तो फिलहाल लगातार आलोचकों के निशाने पर हैं.

लेकिन इस मुश्किल घड़ी में रिषभ पंत के साथ अभी भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली खड़े हैं, और उन्होंने साफ कहा है कि टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत फ्यूचर में टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे। लेकिन इन पर अभी भरोसा जताने की जरूरत है इनको मौके देने की जरूरत है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रिषभ पंत को सपोर्ट करते हुए गुजारिश की है कि उसके साथ थोड़ा धैर्य दिखाया जाए, रिषभ पंत एक मैच विनर खिलाड़ी है, पंत को अभी मैच खेलने देना चाहिए, न कि उनकी हर एक मैच के बाद आलोचना करनी चाहिए. सौरव गांगुली ने आगे कहा है कि रिषभ पंत फ्यूचर में टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे.

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि भारतीय टीम ताकतवर है, मैं रोहित और कोहली को एक्स फैक्टर नहीं बताउंगा क्योंकि ये दोनों ही खिलाड़ी पहले से ही टीम इंडिया के दमदार खिलाड़ियों में से एक हैं. मैं फ्यूचर के बारे में सोच रहा हूं, जो आगे चलकर टीम इंडिया के एक्स फैक्टर साबित होंगे वो रिषभ पंत ही होंगे.

गांगुली ने आगे कहा कि मैं देखता हूं कि उसके आउट होने के बाद ही सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाता है, और कहा जाता है कि वो बड़ी पारी खेलना कब सीखेंगे.

लेकिन उन्हें अभी ज्यादा से ज्यादा मौके देने की जरूरत है साथ ही उन पर अनावश्यक तौर पर किसी भी तरीके का दबाव नहीं बनाना चाहिए, इतना ही नहीं हर मैच के बाद तो कम से कम उनके खेल की समीक्षा नहीं होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।