डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर सौरव गांगुली ने कही फिर से बड़ी बात, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क. इन दिनों क्रिकेट में डे-नाइट टेस्ट काफी सुर्खियों में है, डे-नाइट क्रिकेट को लेकर हर ओर चर्चा हो रही है, अभी हाल ही में भारतीय टीम ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला, ये मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया , जहां टीम इंडिया ने अपने पहले ही डे-नाइट टेस्ट मैच में रिकॉर्ड जीत दर्ज की, और ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया.

भारतीय टीम अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेल सकी तो ये संभव हो सका बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली की वजह से, जब से सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बने तभी से वो डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर अपने प्रयासों को तेज कर चुके हैं, और भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में ही इसे पॉसिबल भी कर दिखाया.

भारत में हुए पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में जिस तरह से स्टेडियम में दर्शकों का जमावड़ा देखने को मिला उसे भी लेकर सभी उत्साहित नजर आए. और अब डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर ही सौरव गांगुली ने नया और बड़ा बयान दे दिया है.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत को हर सीरीज में एक मैच कम से कम डे-नाइट खेलना चाहिए, सीरीज के सारे टेस्ट मैच भले ही टीम डे-नाइट फॉर्मेट में नहीं खेल सकती, लेकिन सीरीज में एक मैच तो खेल ही सकती है.

गांगुली ने कहा कि वो इसे लेकर काफी उत्साहित हैं, और आगे बढ़ने का तरीका है, गांगुली कहते हैं कि डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर वो हर संघ से बात करेंगे, और अपने अनुभव को साझा भी करेंगे. और अन्य जगहों पर भी लागू करने की कोशिश करेंगे.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।